आमिर खान का ”न्‍यूड पोस्‍टर” विवादों में, फिल्म पर रोक लगाने की मांग

0
452

‘पीके’ को लेकर कुछ धर्मगुरुओं और धार्मिक संगठनों ने फिल्‍म पर रोक लगाने और फिल्म सेंसर बोर्ड को भंग करने की मांग की है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञानदास ने पोस्‍टर को अभद्रता करार देते हुए तत्काल रोक लगाने की मांग की है. ज्ञानदास ने कहा, ‘ऐसा काम जानवर ही कर सकता है, कोई मनुष्य नहीं. यह समाज का दूषित करने की कोशिश है. केन्द्र सरकार को फिल्म सेंसर बोर्ड को भंग कर देना चाहिए.’

वहीं, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा, ‘दुनिया में भारत की पहचान इसके सामाजिक और परिवारिक मूल्यों के कारण है उसे धीरे-धीरे कमजोर किया जा रहा है. आमिर खान ने बेहद गलत और बेहूदा काम किया है. इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगा देनी चाहिए.’

बॉलीवुड सुपर स्‍टार आमिर खान की आगामी फि‍ल्‍म पीके के पोस्‍टर को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक तबके की कड़ी आलोचना झेल रहे आमिर खान की मुश्किलें और बढ़ाते हुए शहर के एक वकील ने उनके खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज कराया है. वहीं, धर्मगुरुओं ने पोस्‍टर को आड़े हाथों लेते हुए फिल्‍म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. मामले की सुनवाई 7 अगस्‍त को होगी. बता दें कि 19 दिसंबर को रिलीज के लिए प्रस्‍तावित पीके के पोस्‍टर में आमिर रेगिस्तान के बीच एक रेलवे ट्रैक पर बिलकुल न्यूड होकर खड़े नजर आ रहे हैं.

एक बार फिर आमिर अगली फिल्म पीके के लिए चर्चा में हैं. इस फिल्म में आमिर के नए लुक से सब हैरान हैं. आमिर ने जैसे ही पीके का पहला पोस्टर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जारी किया वैसे ही उस पर कमेंट की बरसात होने लगी.

दरअसल, आमिर खान पहली बार इस फिल्म में न्यूड दिखाई देंगे. उन्होंने फिल्म के उसी पोस्टर को जारी किया है और साथ ही अपने प्रशंसकों से इस पर उनकी प्रतिक्रिया भी मांगी है. इस पोस्टर में वह लगभग नग्न नजर आ रहे हैं, बस नीचे की ओर एक म्यूजिक डिवाइस थामे रखा है.

आमिर के कुछ प्रशसंक जहां उनके एकदम नए लुक के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ उनका मजाक भी बना रहे हैं. पोस्टर में वह एक रेलवे ट्रैक के बीच में खड़े हैं और उनके हाथ में एक म्यूजिक सिस्टम है. यह पोस्टर उनकी अब तक की सभी फिल्मों के पोस्टरों से सबसे ज्यादा बोल्ड है.

उल्‍लेखनीय है कि राजकुमार निर्देशित फिल्म पीके 19 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म में आमिर के साथ अनुष्का शंकर और सुशांत सिंह राजपूत भी दिखाई देंगे. दर्शक वैसे से तो आमिर की फिल्‍मों को इंतजार करते रहते है लेकिन इस पोस्‍टर ने उनके इंतजार को और बढा दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here