आयरलैंड ने दी भारत को 260 रनों की चुनौती

0
298

r-ashwin-team-india-54f6cc6ff2b13_exlst (1)हैमिल्टन में वर्ल्ड कप के 34वें मुकाबले में आयरलैंड ने अन्य टीमों की तुलना में टीम इंडिया के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और गेंदबाजों को जमकर परेशान किया।
दो अर्धशतकीय पारियों के बावजूद आयरलैंड की पूरी टीम 49 ओवर में 259 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान विलियम पोटरफील्ड (67) के अलावा न‌िएल ओ ब्रायन (नाबाद 64) ने अर्धशतकीय पार‌ियां खेली।

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 और आर अश्विन ने 2 विकेट झटके, जबकि मोहित शर्मा, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना को एक-एक सफलता मिली। पार्ट टाइम गेंदबाज रैना ने आज पूरे 10 ओवर डाले और सिर्फ 40 रन देकर एक सफलता हासिल की।

टीम इंडिया ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया जबकि आयरिश टीम ने एक बदलाव किया। क्रिकेट वर्ल्ड कप का 11वां संस्करण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है। खिताब बचाने उतरी टीम इंडिया लगातार 4 मैच जीतकर पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है और उसकी नजर लीग चरण में अपने सभी छह मैच में जीत हासिल करने पर है।

वर्ल्ड कप में लगातार 8 जीत का रिकॉर्ड टीम इंडिया के ही नाम है। दक्षिण अफ्रीका में 2003 में हुए वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार आठ मैच जीते थे। भारत आज का मैच जीतकर वर्ल्ड कप में लगातार जीत के कारवां को 9 नंबर तक ले जाना चाहेंगे।

भारत की टीम अब न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है और वर्ल्ड कप में इस किवी धरती पर उसका पहला मुकाबला उलटफेर में माहिर आयरलैंड की टीम से हो रहा है। इससे पहले भारत ने अपने सभी चारों मैच ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले और जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here