उत्तराखंड की उपेक्षा कर रहा केंद्र

0
269

20_03_2015-20rsh1ऋषिकेश: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने केंद्र सरकार पर उत्तराखंड की उपेक्षा का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि भाजपा को शत प्रतिशत सीट देने वाले उत्तराखंड को केंद्र सरकार ने हाशिए पर डाल दिया है।
शुक्रवार को लोनिवि निरीक्षण भवन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने भाजपा को शत प्रतिशत सीट दी, लेकिन केंद्र सरकार की नजर में उत्तराखंड की कोई अहमियत ही नहीं है। उन्होंने केंद्र पर राज्य के बजट में कटौती करने सहित योजनाओं में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आज तक प्रधानमंत्री द्वारा नोटिस का जवाब न दिया जाना उनकी उत्तराखंड के प्रति उपेक्षा को ही दर्शाता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के मुद्दों को लेकर कांग्रेस 24 मार्च को प्रधानमंत्री आवास पर धरना देगी। दिल्ली में प्रत्येक माह राज्य की मांगों को लेकर कांग्रेस छोटे-छोटे आंदोलन करेगी। यदि इसके बाद भी केंद्र सरकार नहीं जागी तो कांग्रेस वर्ष 2016 में केंद्र सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगी। उन्होंने कहा राज्य को विकास के सपने दिखाकर केंद्र की सत्ता हासिल करने वाली मोदी सरकार ने न तो रेल बजट और न ही आम बजट में ही उत्तराखंड को तवज्जो दी है। इस दौरान प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला, नगर अध्यक्ष विनय सारस्वत, पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, नरेश गुप्ता, दीपक धमांदा, जयपाल जाटव, राजेंद्र शाह आदि उपस्थित थे।
मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के लिए कोई अपशब्द नहीं कहे। मेरे बयान का भाजपा ने गलत अर्थ निकाला है। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की जनता ने गंगा के उद्धार का भरोसा जताया था, लेकिन एक वर्ष पूरा होने को है और आज तक केंद्र सरकार की कोई कोशिश इस दिशा में धरातल पर नहीं दिख रही। इसके बाद भी किसी गलत लगता है तो वह उसी आशय के साथ माफी मांगने को तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here