छूकर निकल गई मौत

0
317

23_03_2015-23bjpp15-c-2बाजपुर : उपखनिज से लदे ओवरलोडेड डंपर ने स्कूली बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इसके बाद दोनों वाहन अनियंत्रित होकर पलट गए। हादसे में दर्जनभर बच्चों के चोटें आई हैं। दो बच्चों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना के बाद बच्चों में चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चों को निकाला। सूचना से पुलिस में भी हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारियों ने भी घटना स्थल का जायजा लिया तथा आक्रोशित ग्रामीणों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शांत किया। पुलिस ने बस मालिक की तहरीर पर डंपर चालक पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।
श्रीदशमेश स्कूल फौजी कालोनी की स्कूल बस(यूपी21जी9032) इटव्वा व जोगीपुरा से बच्चे लेकर आती है। सोमवार सुबह भी बस बच्चों को लेकर आ रही थी। बस में करीब 40 बच्चे सवार थे। चालक मुख्तयार सिंह के मुताबिक जोगीपुरा गांव के बाहरी छोर पर स्थित मोड़ में खड़े आधा दर्जन बच्चों को लेकर बस आगे बढ़ी ही थी। इसी बीच इटव्वा की ओर से उपखनिज लेकर आ रहे अनियंत्रित डंपर संख्या यूडीडी0031668टी (अस्थायी नंबर) के चालक ने बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पूरी ताकत से ब्रेक दबाने के बावजूद बस करीब 20 से 25 मीटर तक घिसटकर पुलिया से उतरकर सड़क किनारे स्थित रामचंद पुत्र सच्जनराम के मकान की दीवार से जा टिकी। वहीं डंपर भी पलट गया। हादसे के बाद स्कूली बच्चों में चीख-पुकार मच गई। तेज धमाके से रामचंद व परिजनों में भी दहशत फैल गई। हादसे की सूचना पर ग्रामीण मदद को पहुंचे और बस में फंसे व जमीन पर गिरे बच्चों को उठाकर उपचार के लिए ले गए। दो बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।
हादसे में सुखचैन सिंह पुत्र गुरदीप सिंह, आयुष कंबोज पुत्र सुखविंदर सिंह, दिवस कंबोज पुत्र राजेंद्र कुमार, अभिषेक पुत्र सोहन लाल, अमन कंबोज पुत्र सुखदयाल, किरन कंबोज पुत्री जगदीश व रचना कंबोज पुत्री सोहन लाल समेत एक दर्जन बच्चों के चोटें आई हैं। वहीं हादसे की सूचना पर पुलिस में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोतवाल ओमप्रकाश शर्मा, बन्नाखेड़ा चौकी प्रभारी धर्मवीर सोलंकी, एसआइ त्रिलोक चंद जोशी व अजेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा।
पुलिस ने बस चालक व मालिक मुख्तयार सिंह पुत्र रामचंद्र निवासी जोगीपुरा की तहरीर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी डंपर चालक जरीफ को हिरासत में ले लिया है।
इंसैट::
बच्चों के घरों में मचा कोहराम
बाजपुर: डंपर व स्कूली बस की भिड़ंत की सूचना से बच्चों के परिजनों के भी होश उड़ गए तथा उनके घरों में कोहराम मच गया। सभी बच्चों के परिजन बदहवास हालत में तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे। बच्चों को सलामत देख उनकी जान में जान आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here