पब्लिक स्कूल ने कब्जाया खो खो का खिताब

0
239

29_09_2014-28gopp1-c-3गोपेश्वर : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में खो खो व हैंडबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में बालक बालिकाओं ने दमखम के साथ प्रदर्शन किया।

खेल विभाग की ओर से आयोजित जूनियर बालकों की खो खो प्रतियोगिता में कुल 12 टीमों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड पब्लिक स्कूल की बी टीम ने एसबीएम नैग्वाड़ को 11-4 से पराजित कर जूनियर बालकों की खो खो प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उत्तराखंड पब्लिक स्कूल की बी टीम ने जीआइसी घिंघराण को 8-2 व दूसरे सेमीफाइनल में एसबीएम नैग्वाड़ ने क्राइस्ट अकेडमी को 7-6 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

जूनियर बालकों की हैंडबाल प्रतियोगिता में आठ टीमों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में नेशनल पब्लिक स्कूल ने जेम्स अकेडमी को 6-1, जीआइसी गोपेश्वर ने केंद्रीय विद्यालय को 7-2 से पराजित कर दूसरे चरण में प्रवेश किया। इन प्रतियोगिताओं में निर्णायकों की भूमिका प्रियंका किमोठी, कीर्तिविजय सिंह, रमेश पंखोली, ममता बिष्ट, रघुवीर सिंह, अनिल फस्र्वाण, वीरेंद्र बिष्ट, मनोज रावत ने निभाई। दूसरी ओर पीपलकोटी के सेमलडाला खेल मैदान में संकुल केंद्र गडोरा की खेलकूद प्रतियोगिताओं में विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। 50 मीटर प्राथमिक बालक वर्ग में नौरख के मोहम्मद कैफ, बालिका वर्ग में पीपलकोटी की सपना, 100 मीटर जूनियर बालक वर्ग में किरुली के सुशील कुमार, बालिका जूनियर वर्ग में बेमरू की आरती, सुलेख प्रतियोगिता प्राथमिक वर्ग में कम्यार की निशा, जूनियर वर्ग में कम्यार की शिवानी, अंत्याक्षरी प्राथमिक वर्ग में प्रावि भीड़ लग्गा गडोरा ने पहला स्थान हासिल किया। संकुल समन्वयक लछम सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 16 प्राथमिक विद्यालय, पांच जूनियर हाईस्कूल व हिमालयन चिल्ड्रन अकेडमी पीपलकोटी के छात्र-छात्राएं शिरकत कर रहे हैं। इस अवसर पर संजय नेगी, विजयमोहन नेगी, सुमन कटियार, कमल लाल टम्टा समेत कई शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here