प्री-बुकिंग में आउट ऑफ स्टॉक नोकिया का नया आशा

0
123

सेलफोन मार्केट में इन दिनों सबसे ज्यादा डिमांड स्मार्टफोन की है और कंपनियां नए-नए फोन पेश कर अपनी बिक्री को रफ्तार देने में लगी है।

सबसे ज्यादा फोन बेचने वाली कंपनी सैमसंग जहां नए फीचर के साथ मोबाइल यूजर को अपनी ओर आ‌कर्षित कर रही है तो वहीं नोकिया सस्ता फोन बाजार में लाकर लोगों को अपनी ओर खींच रही है। दोनों कंपनियों के नए फोन बाजार में आने को तैयार हैं और प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।

नोकिया आशा 501

नोकिया का नया फोन आशा 501 भारत में जल्द आने वाला है। कंपनी की वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी गई है। इस फोन की प्री-बुकिंग 5,199 रुपए में की जा रही है। उत्साह ऐसा है कि यह फोन अभी से आउट ऑफ स्टॉक ‌हो गया है।

इय फोन में नोकिया आशा प्लैटफॉर्म का 1.0 सॉफ्टवेयर है। भारत में यह फोन 5 रंगों में उपलब्‍ध होगा, हालांकि अलग-अलग मार्केट में अलग-अलग कलर उतारे जा सकते हैं। इसके प्रमुख फीचर पर गौर कीजिएः

– फोन का वजन 98 ग्राम है। इसमें 3जी नहीं है।

– स्क्रीन 3 इंच की है। स्क्रीन रेजॉल्यूशन 320×240 पिक्सल है।

– इंटरनल मेमोरी 64 एमबी है, जिसे 32 जीबी तक का बढ़ाया जा सकता है।

– यह फोन सिंगल सिम के साथ डुअल सिम में भी उपलब्‍ध है।

– इसमें 1200mAh की बैटरी है। कंपनी के मुताबिक यह 17 घंटे का टॉक टाइम और 624 घंटे का स्टैंडबाई टाइम देती है।

सैमसंग गैलेक्सी कोर
nokia asha 501
सैमसंग का नया स्मार्टफोन गैलक्सी कोर कंपनी के ईस्टोर पर दिखने लगा है। इसकी कीमत 15,350 रुपए तय की गई है। इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। शिपिंग 1 जुलाई से शुरू होगी। फीचर पर गौर करें-

– 1.2 गीगाहर्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर, 8 जीबी स्टोरेज, 1 जीबी रैम और 480×800 पिक्सल वाला 4.3 इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले है।

– ऑपरेटिंग सिस्टम एंडॉयड 4.1 जेली बीन है।

– 5 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और फ्रंट वीजीए कैमरा है। इसमें 1800mAh बैटरी है।

– कनेक्टिविटी ऑप्शंस में 2जी, 3जी, वाई-फाई और ब्लूटूथ 3.0 शामिल हैं। यह फोन सिंगल सिम के साथ डुअल सिम में भी उपलब्‍ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here