फ्लाईओवर निर्माण में सुस्ती पर भड़के भाजपाई

0
177

20_01_2015-20loc-p25-c-1देहरादून: बल्लूपुर व बल्लीवाला फ्लाईओवर निर्माण में अनियमितता व हीलाहवाली को लेकर भाजपाइयों ने मंगलवार को लोनिवि मुख्यालय का घेराव किया। निर्माण कार्यो में कोताही को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की विभागीय अफसरों से गर्मागर्मी भी हुई। उन्होंने अगले 15 दिन में काम शुरू न होने पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की चेतावनी दी है।
कैंट विधायक हरबंस कपूर की अगुआई में भाजपा कार्यकर्ता किशननगर चौक पर एकत्र हुए और यमुना कॉलोनी स्थित लोनिवि मुख्यालय तक रैली निकाली। मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। बाद में यह लोग मुख्यालय परिसर में ही धरने पर बैठ गए। कैंट विधायक हरबंस कपूर ने कहा कि दो वर्ष पूर्व बल्लीवाला व बल्लूपुर चौक फ्लाईओवर का कार्य आरंभ हुआ था, लेकिन आज तक निर्माण कार्य की प्रगति शून्य है। यदि कार्य नियमित रूप से होता तो अब तक निपट जाता। निर्माण कार्य में हीलाहवाली के कारण जनता को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। आवाजाही बाधित हो रही है। हर वक्त जाम लगा रहता है और इसमें एंबुलेंस भी फंस जाती है। निर्माण एजेंसी को करोड़ों रुपये अवमुक्त किया जा चुके हैं। साथ ही 3.07 करोड़ की बैंक गारंटी भी एजेंसी ने रिलीज करा ली है। यहां तक की गढ़वाल आयुक्त ने भी योजना को केंद्र सरकार के नियमों के विरुद्ध बताया है। ऐसे में योजना पर ही प्रश्नचिह्न लग गया है। फ्लाईओवर निर्माण निर्धारित मानकों के अनुरूप तत्काल पूरा किया जाए या फिर इसे बंद कर जनता को असुविधा से निजात दिलाई जाए।
भाजपा कार्यकर्ताओं की उक्त मसले पर मुख्य अभियंता हरिओम शर्मा व घनश्याम बंसल से वार्ता हुई। पंद्रह दिन में काम शुरू न होने पर पार्टी ने अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है। धरना-प्रदर्शन में विनय गोयल, हरिओम अग्रवाल, विनोद शर्मा, हरीश कोहली, अरुण गोयल, नंदिनी शर्मा, कंचन ठाकुर, सुनील उनियाल, राजेंद्र ढिल्लो, आशा भाटी, मीरा कठैत, कमलराज, राजेश रावत, महेश पांडे, आदित्य चौहान आदि शामिल रहे।
तकलीफ में आमजन
आवाजाही की बहुत ज्यादा दिक्कत है। स्थिति यह कि एक अर्से से शाम की सैर तक बंद हो गई।
-मुकुंद सिंह नेगी, सेवानिवृत्त कर्मी
जब भी बाहर निकलते हैं, लंबा जाम मिलता है। फ्लाईओवर से सहूलियत जब होगी तब होगी, फिलहाल तो दिक्कत ही दिक्कत है।
-ललित मदान, रिटायर्ड बैंक कर्मी
फ्लाईओवर निर्माण के कारण दिनभर सड़क पर जाम रहता है। रोड ब्लॉक होने से हमारा कारोबार भी प्रभावित हुआ है।
-राम आहूजा, दुकानदार
दिनभर धूल-मिंट्टी का गुबार उड़ता है। जब बाहर निकलो लंबा जाम मिलता है। निर्माण में सुस्ती के कारण आमजन फजीहत झेल रहा है।
-पुष्पा बहुगुणा, गृहणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here