बेमियादी हड़ताल शुरू

0
197

10_03_2015-10rktp1-c-2रानीखेत/द्वाराहाट/ताड़ीखेत : केंद्रीय स्तर पर वार्ता विफल होने के बाद ग्रामीण डाक सेवक बेमियादी हड़ताल पर चले गए। वर्षो से नियमितीकरण की बाट जोह रहे कर्मियों ने प्रधान डाक घर में प्रदर्शन किया। सभा में वक्ताओं ने डाक सेवकों को स्थायी नियुक्ति तथा सातवें वेतन आयोग की परिधि में लिए जाने की पुरजोर मांग उठाई। पहले ही दिन हड़ताल के कारण डाक सेवा प्रभावित दिखी।
अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के बैनर तले उपमंडल के हजारों कार्मिकों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। प्रधान डाकघर प्रांगण में जुटे डाक सेवकों ने प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। हंगामेदार सभा में संघ पदाधिकारियों ने आक्रोश जताया कि वर्षो से अस्थायी तौर पर कार्यरत डाक सेवक नियमितीकरण की मांग उठाते आ रहे हैं। मगर उनकी सुनवाई नहीं हो रही।
संगठन के पदाधिकारियों ने स्पष्ट किया कि जब तक डाक सेवकों के हित में सकारात्मक निर्णय नहीं ले लिया जाता तब तक हड़ताल खत्म नहीं होगी। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आगे की आंदोलनात्मक रणनीति बनाई जाएगी। इसके लिए बुधवार को गेट मीटिंग होगी। इस मौके पर शाखा अध्यक्ष नंदन सिंह नेगी, बसंत लाल वर्मा, जगदीश चंद्र जोशी, हेमंत पांडे, केशव दत्त बिष्ट, कुंदन नाथ, जगदीश कांडपाल, भुवन चंद्र भूपाल सिंह किरौला, इंद्र सिंह, लाल सिंह आदि रहे। संचालन जेसी कबड़वाल ने किया। वहीं द्वाराहाट व ताड़ीखेत विकासखंड में भी डाक सेवक हड़ताल पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here