मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी सांसद, बताया ‘रॉक स्टार’

2
137

29_09_2014-nmodi29न्यूयार्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेडिसन स्क्वायर में दिए गए भाषण के बाद अमेरिकी सांसद भी उनके मुरीद हो गए। इस ऐतिहासिक भाषण के दौरान सांसद भी यहां पर मौजूद थे। उन्होंने पीएम मोदी के भाषण को उत्साहवर्धक बताया।

गौरतलब है कि मेडिसन स्क्वायर में दिए गए नरेंद्र मोदी के भाषण को सुनने के लिए अमेरिका के 40 लॉमेकर्स और कांग्रेसमैन मौजूद थे। इनका कहना था कि जब मोदी ने अपने संबोधन में खुद को छोटा आदमी कहकर पुकारा और कहा कि वह चाय बेचते थे तो यह बातें उनके दिलों को छू गई। उन्होंने मोदी को करिश्माई व्यक्तित्व का इंसान बताया। उनका मानना था कि मोदी अपने नेतृत्व में भारत को विकास की राह पर ले जा सकते हैं।

इसके अलावा उन्होंने मोदी के मिनिमम गवर्नमेंट और मैक्सिमम गवर्नेस की भी सराहना की। कांग्रेसमैन हैनरी सी हैंक जॉनसन का कहना था कि भाषण के बाद उन्हें इस बात का अहसास हो गया कि भारत की जनता ने उन्हें क्यों और क्या सोचकर चुना है। एक अन्य कांग्रेसमैन पेट ऑलसन का कहना था कि मोदी के पास एक विजन है, एक योजना है, वह मेडिसन स्क्वायर के मंच पर किसी रॉक स्टार की ही तरह लग रहे थे। एक अन्य सांसद अमीबेरा ने भी मोदी के भाषण की जबरदस्त सराहना की है। उन्होंने इसको उत्साह बढ़ाने वाला बताया।

उनका कहना था कि आज का दिन भारतीय-अमेरिकी समुदाय के बीच जश्न का है। बदलते राजनीतिक परिवेश में उन्होंने भी भारत के साथ काम करने की इच्छा जताई है। अमीबेरा ने मोदी की पूरे विश्व में शांति स्थापित करने और दोस्ती कायम रखने के विचारों की जमकर तारीफ की। मेडिसन स्क्वायर में मोदी का भाषण सुनने आए अमेरिकी सांसद गेबार्ड का मानना था कि भारतीय प्रधानमंत्री सकारात्मक उर्जा से ओतप्रोत हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि मोदी की इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध काफी मधुर होंगे।

2 COMMENTS

  1. Thank you a bunch for sharing this with all people you really recognise what you’re speaking about! Bookmarked. Please additionally visit my website =). We will have a hyperlink alternate agreement among us!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here