श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए दो समर स्पेशल ट्रेनें

0
230

15_03_2015-vaishnodevi11गर्मियों में यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए दो समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। दोनों ट्रेनों का संचालन 2 अप्रैल से शुरू होगा और 30 जून तक जारी रहेगा।
रेलवे की तरफ से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के मुताबिक एक ट्रेन आनंद विहार-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के मध्य चलेगी। इस ट्रेन में 2 टियर एसी, स्लीपर एवं जनरल कोच होंगे। आनंद विहार से चल कर ट्रेन रास्ते में गाजियाबाद, मेरठ सिटी, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, होते हुए ऊधमपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। आनंद विहार से ट्रेन का संचालन प्रत्येक सोमवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार तथा श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से मंगलवार, शुक्रवार एवं रविवार को होगा।
दूसरी ट्रेन का संचालन लखनऊ-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के मध्य होगा। लखनऊ से ट्रेन प्रत्येक सोमवार एवं बृहस्पतिवार को चलेगी जबकि कटड़ा से यह ट्रेन मंगलवार एवं शुक्रवार को चलाई जाएगी। इस ट्रेन में 2 टियर एसी, 3 टियर एसी, स्लीपर एवं जनरल कोच लगाए जाएंगे। रेलवे की तरफ से गर्मियों के दौरान कुल 12 समर स्पेशल ट्रेनें भी चलाने की घोषणा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here