9/11 जैसे हमले की आशंका पर ब्रिटेन में उतारा गया विमान

0
145

लंदन। कतर के एक विमान में संदिग्ध उपकरण लगे होने की सूचना के बाद 9/11 जैसी घटना की आशंका से ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। आनन-फानन एक लड़ाकू विमान को इसके पीछे लगाया गया, जिसने पायलट को विमान को लैंडिंग को मजबूर किया। विमान में 282 लोग सवार थे। विमान में सवार एक यात्री के बम की फर्जी धमकी के यह बाद अफरा-तफरी मची थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पायलट की सूचना के बाद कतर एयरवेज के इस विमान को मंगलवार को रॉयल एयरफोर्स ने मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा। कतर एयरवेज ने बयान में कहा,”दोहा से मैनचेस्टर जा रही एयरबस ए 330-300 की फ्लाइट क्यूआर 23 को आगमन समय 13:15 बजे से पहले मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया। इसमें 269 यात्री और कतर एयरवेज के 13 लोगों का चालक दल मौजूद था।” एयरलाइन ने कहा,”चालक दल को विमान में एक संभावित उपकरण का पता चला, जिसके तुरंत बाद कतर एयरवेज ने ब्रिटिश अधिकारियों को अलर्ट किया।”

विमान के मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर उतरते ही सुरक्षाबलों के इसे घेर लिया और बम की फर्जी धमकी देने वाले आरोपी को बाहर निकाला गया। फिलहाल उसे पुलिस हिरासत में रखा गया है और पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर अब सब सामान्य है। हालांकि पुलिस अभी भी इस मामले को अलग मानकर जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here