दून पहुंचें उपराष्ट्रपति वेंकैय्या नायडू , इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह में आइएफएस अधिकारियों को किया सम्मानित

0
61

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह में आइएफएस अधिकारियों को सम्मानित किया। उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी है।

उपराष्ट्रपति सुबह करीब आठ बजे दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचें। इस दौरान राज्यपाल केके पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात वह कार से राजभवन के लिए रवाना हुए। वह कुछ देर राजभवन में रुकने के बाद सड़क मार्ग से इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह में भाग लेने पहुंचे। समारोह में नायडू आइएफएस अधिकारियों को सम्मानित किया। व्यावसायिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम 2016-18 में कुल 53 अधिकारी  पासआउट हुए। इनमें 51 भारत और 02 मित्र देशों के अधिकारी शामिल हैं। प्रशिक्षण पाठयक्रम के 18 अधिकारियों ने 75 फीसद से ज़्यादा अंक प्राप्त किए हैं। कार्यक्रम में राज्यपाल केके पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत समेत आइजीएनएफए के अधिकारी मौजूद हैं। कार्यक्रम के बाद वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। उपराष्ट्रपति के आगमन और प्रस्थान के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। इसके लिए जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।