11 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान से भाजपा करेगी ‘मिशन 2019’ की शुरुआत

0
129

भाजपा मिशन 2019 की शुरुआत 11-12 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक से करेगी जहां देशभर के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘जीत’ का मंत्र देंगे ।

यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद होगी, जिसमें देशभर से लगभग 12 हजार प्रमुख कार्यकर्ता जुटेंगे। बैठक के समापन भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मिशन 2019’ के लिए पार्टी का मुख्य चुनावी नारा भी देंगे।

इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख एवं राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने बताया कि यह देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं का महासंगम होगा जहां से हम अपने विजय अभियान की शुरूआत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बैठक में हर प्रदेश से पार्टी कार्यकर्ता आयेंगे । बैठक के दौरान प्रस्ताव भी पास होंगे ।

उल्लेखनीय है कि भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कुछ ही समय पहले पार्टी को हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस से पराजय का सामना करना पड़ा जहां उसकी सरकार थी ।

इसके साथ ही देश में राम मंदिर का मुद्दा भी सुर्खियों में है । इस विषय पर आरएसएस समेत हिन्दुवादी संगठन मंदिर निर्माण के लिये कानून बनाने की मांग कर रहे हैं । दूसरी ओर कांग्रेस किसानों की रिण माफी और राफेल सौदे को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है।

यह बैठक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से तेलुगु देशम पार्टी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, असम गण परिषद के अलग होने तथा शिवसेना, अपना दल (एस), ओमप्रकाश राजभर की अगुवाई भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के साथ तल्ख रिश्तों की पृष्ठभूमि में हो रही है।

समझा जाता है कि इन्हीं चुनौतियों के बीच सरकार ने समान्य वर्ग के गरीब लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसला किया । इस संबंध में संविधान संशोधन विधेयक को लोकसभा की मंजूरी मिल गई है।

हर लोकसभा क्षेत्र के दस प्रमुख नेता लेंगे हिस्सा

यह पहला मौका है जब भाजपा अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक को विस्तृत स्वरूप देने जा रही है। इसमें हर लोकसभा क्षेत्र के लगभग दस प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी बुलाया गया है ।

बैठक में राजनीतिक व आर्थिक मुद्दों समेत तीन प्रमुख प्रस्तावों पारित किये जाने की संभावना है । इसमें राम मंदिर के मुद्दे पर भी पार्टी का रूख स्पष्ट किया जा सकता है। समझा जाता है कि बैठक में कांग्रेस और उसकी समर्थित सरकारों के साठ साल के कामकाज की तुलना भी रखी जाएगी और बताया जाएगा कि वर्तमान सरकार के दौरान कितनी तेजी से विकास हुआ है।

इसमें सबसे ज्यादा जोर भ्रष्टाचारमुक्त सरकार पर दिया जायेगा और कांग्रेस की पिछली सरकारों के घोटालों की तुलना करते हुए भाजपा अपनी बेदाग सरकार को जनता के सामने लेकर जाएगी। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हो रही है। बैठक में 12,000 पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

महासचिव अनिल जैन के अनुसार, रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय और राज्यों के पदाधिकारियों समेत अन्य नेता भी शामिल होंगे।

बहरहाल प्रधानमंत्री राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मौजूद रहेंगे। रामलीला मैदान के मंच के पिछले हिस्से में प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए अस्थायी कार्यालय बनाया गया है । प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए जो सुविधाएं जरूरी होती हैं, वह अस्थायी कार्यालय में उपलब्ध होंगी।

वहीं, भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के लिए भी व्यवस्था की गई है। राष्ट्रीय परिषद की बैठक के साथ-साथ यहां बड़े नेताओं की छोटी बैठक का भी इंतजाम किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए भाजपा अपने विभिन्न मोर्चो का भी अधिवेश आयोजित कर रही है। इस संदर्भ में भाजपा युवा मोर्चा और महिला मोर्चा की बैठक हो गई है।

भाजपा की अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक 2 और 3 फरवरी को भुवनेश्वर में होगी जबकि ओबीसी मोर्चा की बैठक 15 और 16 फरवरी के पटना में होगी।

पार्टी की अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक 19 और 20 जनवरी को नागपुर में होगी जिसमें अमित शाह हिस्सा लेंगे। 21 और 22 फरवरी को भाजपा किसान मोर्चे का राष्ट्रीय अधिवेशन उत्तर प्रदेश में होगा, जिसको प्रधानमंत्री मोदी भी संबोधित करेंगे । 31 जनवरी और एक फरवरी को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में होगा ।

उत्तराखंड : BJP के प्रत्याशियों की बढ़त लगातार बढ़ते हुए

उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों पर मतगणना गुरुवार सुबह शुरू हो गई। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से चार पर भाजपा प्रत्याशी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड में मिलती है आध्यात्मिक ऊर्जा

नैसर्गिक सौंदर्य परिपूर्ण उत्तराखंड की वादियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्सर खींच लाती हैं और यहां उन्हें आध्यात्मिक ऊर्जा मिलती है। तकरीबन दो माह...

HOUSE DESIGN

[td_block_social_counter custom_title=”STAY CONNECTED” facebook=”tagDiv” twitter=”envato” youtube=”envato”]

- Advertisement -

MAKE IT MODERN

LATEST REVIEWS

सांईनाथ के जयकारों से भक्तिमय हुआ माहौल!

सांई के जीवनगढ़ स्थित मंदिर के 11वें स्थापना दिवस पर विकासनगर में शोभायात्रा निकाली गई।  यात्रा में भगवान सांई की झांकियों ने सभी का...

PERFORMANCE TRAINING

सुषमा की पाक को खरी-खरी, कहा- पाक ने बिगाड़ा बातचीत का माहौल

न्यूयार्क। पाकिस्तान के सुरक्षा और विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत से रुकी बातचीत अब केवल भारत की पहल...

नैनीताल में दिल्ली के पर्यटकों की कार 200 मीटर गहरी खाई में गिरी, 4...

नैनीताल में दिल्ली के पर्यटकों की कार करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चार युवकों की मौत हो गई है।...

जानें, बच्‍चों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होती है पालक

बच्‍चों के लिए पालक शायद आपके बच्‍चों को भी पपई द सेलर मैन जैसे कॉर्टून से पालक खाने की प्रेरणा मिली हो। पालक को खाते...

एलआइसी करेगी 2.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश

नई दिल्ली। शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव से बेफिक्र भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) चालू वित्त वर्ष में देश के पूंजी बाजार में करीब 2.5...

माउंटेन बाइकिंग से पहाड़ों में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर!

उत्तराखंड हिमालयन एमटीबी रैली शनिवार को नैनीताल से रवाना हो गई है। माउंटेन बाइकिंग रैली शनिवार को भवाली खुटानी पदमपूरी होते हुए कुल 85 किलो...
- Advertisement -

HOLIDAY RECIPES

अब गैस सिलेंडर ने लगाई बजट में आग

देहरादून |पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद जनता को एक और झटका लगा है। अब कामर्शियल और नॉन सब्सिडी वाला गैस...

WRC RACING

HEALTH & FITNESS

BUSINESS