महंगाई के लिए केंद्र सरकार को दोषी: अखिलेश

0
164

akhileshलखनऊ महंगाई के लिए केन्द्र को दोषी ठहराते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि अब समय आ गया है कि महंगाई पर लगाम लगाने के लिए केन्द्र अपने ‘फार्मूले’ पर कार्य करे। अखिलेश ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘महंगाई के लिए केन्द्र जिम्मेवार है। इसे रोकने के लिए केन्द्र को आगे आना चाहिए। चुनाव के दौरान उन्होंने (भाजपा ने) देश भर में घूम घूम कर वायदा किया था कि वे महंगाई को रोकने का फार्मूला देंगे। अब समय आ गया है कि वे अपने फार्मूले पर कार्य करें।’’

उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र के पास कोई फार्मूला है तो सपा उसकी मदद करने को तैयार है लेकिन ‘‘उनका फार्मूला है क्या?’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने मंडियों का बुनियादी ढांचा मजबूत करने तथा आलू और दूध का उत्पादन बढ़ाने का कार्य किया है। हम दालों का उत्पादन बढ़ाने के तौर तरीके भी निकालेंगे। अखिलेश ने कहा कि हमने गायों और भैंसों की संख्या में बढ़ोतरी की है। लेकिन हम यदि गाय की बात करें तो वे (भाजपा) चर्चा को कहीं और ले जाते हैं।

सांप्रदायिक घटनाओं में बढ़ोतरी के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि हर मुख्यमंत्री प्रयास कर रहा है कि उसके राज्य में निवेश आये। भाजपा पर कड़ा रूख अपनाते हुए वह बोले, ‘‘उत्तर प्रदेश में सपा सरकार है। मान लीजिए कोई निवेशक आता है और कोई उसके चेहरे पर कालिख पोत देता है तो निवेशक वापस चला जाएगा। आप कैसा माहौल पैदा कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि निवेश बढ़ाने और बेरोजगारी को लेकर कोई बहस की बात ही नहीं है। महंगाई बढ़ी है और यदि इसी तरह बढ़ती रही तो उस पर काबू पाना मुश्किल होगा। गरीबी बढ़ी है। रचनात्मक बहस होनी चाहिए ताकि जनता को किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। यादव ने मीडिया से भी कहा कि वह बताये कि महंगाई के लिए दरअसल कौन जिम्मेवार है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here