सीएम रावत को हराने के लिए हरिद्वार में हवन!

0
584

सीएम हरीश रावत इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से सीएम रावत 27 जनवरी को नामांकन करने जा रहे हैं। इसके पहले ही इस सीट पर सिटिंग विधायक और भाजपा प्रत्याशी यतीश्वरानंद ने सोमवार को हरीश रावत की हार और अपनी जीत के लिए हरिद्वार के वेद मंदिर आश्रम में हवन किया।

सीएम हरीश रावत इस बार दो विधानसभा क्षेत्रों से मैदान में हैं। हरिद्वार ग्रामीण सीट के अलावा हरीश रावत ऊधमसिंह नगर की किच्छा सीट से भी उम्मीदवार हैं। किच्छा में रावत 25 को नामांकन करेंगे जबकि हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा से 27 जनवरी को पर्चा भरेंगे।

हरिद्वार ग्रामीण सीट से भाजपा प्रत्याशी यतीश्वरानंद विधायक हैं। यतीश्वरानंद एक बार फिर हरिद्वार ग्रामीण सीट से ताल ठोक रहे हैं। लेकिन इस बार उनकी राह आसान होती नहीं दिख रही है। यही वजह की स्वामीजी अपनी जीत पक्की करने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहते हैं।

सोमवार को यतीश्वरानंद ने हरिद्वार के वेद मंदिर आश्रम में हवन कर हरीश रावत की हार और अपनी जीत की कामना की है। यतीश्वरानंद ने सुबह पूरे विधि विधान से यज्ञ में आहूति डाली। इसके बाद यतीश्वरानंद ने हरीद्वार ग्रामीण सीट से पर्चा भरा।

यतीश्वरानंद ने तो हवन कर नामांकर कर दिया। अब देखना होगा कि हरीश रावत भी हवन का जवाब यज्ञ कर देते हैं या नहीं।

ध्यान रहे की सीएम हरीश रावत भी ज्योतिष से लेकर तमाम धार्मिक कर्मकांड पर यकीन करते हैं। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि जब शनिवार को सीएम पर्चा भरने जाएंगे तो वे भी हवन का जवाब हवन से ही दे सकते हैं।

दरअसल आज की राजनीति बेहद अनिश्चितता भरी है। इसलिए धार्मिक कर्मकांड भी राजनीति में अहम भमिका निभाने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here