देश की जनता को छलना ही है कांग्रेस की नीति

0
28
किच्छा, लगातार देश में सबसे ज्यादा समय सत्ता में रहने वाली कांग्रेस पार्टी का नाम आज देश की स्थिति हर स्तर पर खराब करने के लिए जाना जाता है। यह वही कांग्रेस पार्टी है जो परिवार को महत्व देती है देश को नहीं, यदि समय पर वह देशहित में काम करते तो आज परिवर्तन यात्रा की आवश्यकता नहीं होती, ऐसा कहना है भाजपा के मीडिया प्रभारी पवन दूबे का। अभी हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने किच्छा में परिवर्तन यात्रा करते हुए अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की थी जिसमें उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से लोग परेशान हैं, डबल इंजन फेल हो गया है। जिसका जवाब देते हुए पवन ने प्रेस को बयान जारी किया कि नोटबंदी के समय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चार हजार रूपे निकालने लाखों की गाड़ी से जाते हैं और फिर उनको कभी रुपए निकालते हुए देखा ही नहीं गया उनको तो कोई परेशानी नहीं हुई, जीएसटी पर जवाब में कहा कि इससे केवल उनको परेशानी है जिनकी दो नंबर की कमाई बन्द हुई है, जो लोग ईमानदार हैं आज भी खुशी – खुशी देश के हित में समर्थन कर रहे हैं सरकार का। कहा कि सरकार देश के विकास के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है जिसका प्रमाण जनता स्वयं लोकसभा के चुनाव में पुन: कमल खिला कर दे देगी। पवन ने डबल इंजन के फेल होने की बात पर प्रीतम को जवाब दिया कि जिस सरकार में घोटाले करने वाले जेल जाते हैं वह पास हो रही है न कि फेल। आज जनता को दिख रहा है कि उनके अधिकारों का हनन करने वालों के खिलाफ पूरी सख्ती के साथ सरकार कार्यवाही कर उनका अधिकार उनको दिला रही है। डबल इंजन की सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है अटल आयष्मान योजना के तहत पूरे देश के लोगों को स्वस्थ रखने के लिए नि:शुल्क ईलाज की व्यवस्था दी है जब देश स्वस्थ होगा तो खुशहाल भी बनेगा। यह सरकार परिवार को देश के लिए छोड़ने वाले प्रधानसेवक की है न कि परिवार के लिए देश को तोड़ने वालों की।
पवन ने किच्छा में विकास का उदाहरण देते हुए कहा कि किच्छा विधानसभा में जो ऐतिहासिक कार्य विधायक राजेश शुक्ला ने किये है जिसमें से कुछ पूरे हो चुके हैं व कुछ अग्रसर हैं वह अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। प्रीतम सिंह को सोचना चाहिए कि उनका तो मुख्यमंत्री किच्छा और हरिद्वार दो सीटों से लड़ने के बाद दोनों जगह से हार गया तो वह किस मुँह से जनता को परिवर्तन की राह दिखाने आए हैं? जनता ने तो परिवर्तन उस समय ही कर दिया जब करना था। कहा कि अब जनता के लिए काम किये जा रहे हैं जिसमें ऐतिहासिक फैसले करने में सरकार को कोई झिझक नहीं हो रही है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण तीन तलाक के विरूद्ध कानून, सामान्य वर्ग को आरक्षण जैसे अहम विषय सम्मिलित हैं।
कांग्रेस के नेताओं को अंत में हिदायत देते हुए पवन ने कहा कि परिवार की गुलामी करने के बजाय स्वयं के अस्तित्व को पहचाने और देश हित में काम करें सरकार की जनहित की नीति को जनहित तक पहुँचाएं जनता भी फिर आपको सही काम करने के लिए सही कहेगी।