दादरी की घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा: मेनका 

0
116

menkaकेन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने आज दादरी की घटना के राजनीतिकरण के प्रयासों की निंदा की और उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही थी। दादरी में गौमांस खाने की अफवाह को लेकर एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या किये जाने की घटना की निंदा करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि किसी मुद्दे को लेकर देश के सांप्रदायिक सौहार्द को नहीं बिगाड़ा जाना चाहिए।

मेनका ने कहा, ‘‘जैसा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने कहा है, किसी मुद्दे को लेकर देश के सांप्रदायिक सौहार्द को नहीं बिगाड़ा जाना चाहिए।’’ उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है और निर्दोष लोग परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार जोड़तोड़ कर रही है और मैं जानती हूं कि जिन दो युवकों का नाम इसमें घसीटा जा रहा है। उनका इस मुद्दे से कुछ लेना देना नहीं है। उत्तर प्रदेश पुलिस की अक्षमता और जनता को गुमराह करने के उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयास अत्यंत निंदनीय हैं। मेनका गांधी ने कहा, ‘‘पूरे मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है। जो कोई भी इस घटना में शामिल है उसे सजा दी जानी चाहिए और कानून का राज कायम रहना चाहिए।’’

महिला एवं बाल विकास मंत्री यहां जसोला में राष्ट्रीय महिला आयोग के नये कार्यालय भवन का उद्घाटन करने के बाद बोल रही थीं। इस भवन का नाम ‘‘निर्भया भवन’’ रखा गया है। इस मौके पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम भी मौजूद थीं। फिलहाल राष्ट्रीय महिला आयोग का कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है। राष्ट्रीय महिला आयोग का नया भवन चार मंजिला है और इसमें कई सुविधाओं सहित 300 सीटों की क्षमता वाला एक आडिटोरियम भी है। मेनका ने कहा कि इस भवन में एक महीने की अवधि में काम काज शुरू हो जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here