कोलकाता में भारत-पाक मैच पर बोले गांगुली !

0
200

Cricket Advisory Panel Meet In Kolkata Before Bangladesh Tourबंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का आयोजन कराना मैच खेलने से ज्यादा आसान है।  गांगुली ने बुधवार को टी-20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को धर्मशाला से कोलकाता स्थानांतरित किए जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वह चुनौती के लिए तैयार हैं। उन्होंने हालांकि कहा है कि टिकटों को लेकर थोड़ी समस्या रहेगी।

गांगुली ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का आयोजन कराना, खेलने से ज्यादा आसान है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले मैच को कोलकाता स्थानांतरित करने की घोषणा की है। गांगुली से जब इडन गार्डन की पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह पाटा पिच होगी।

गांगुली ने भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ 53 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिनमें 35.14 की औसत से 1,652 रन बनाए।गांगुली ने कहा कि हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं। इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। हमने हाल ही में मैच का आयोजन किया है। मैदान तैयार है, स्टेडियम भी तैयार है। यह उसी तरह है कि एक और टीम आएगी और मैच खेलेगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम फैसले से खुश हैं। टिकटों का मुद्दा समस्या है। मैच की तैयारी समस्या नहीं है। हम हर मैच के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि टिकटों की कीमत फाइनल मैच के टिकटों के समान ही रहेगी। 12 मार्च को हमारे पास टिकट आ जाएंगे। दो दिन का समय टिकटों पर स्टांप लगाने में लगेगा। हमारे पास उसके बाद तीन दिन होंगे टिकट बेचने के लिए। गांगुली ने हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ संवेदना जताई है।

उन्होंने कहा कि मुझे हिमाचल प्रदेश के लिए बुरा लग रहा है। अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। जो कुछ भी हुआ उसमें राज्य के लोगों का कोई दोष नहीं था। धर्मशाला का स्टेडियम काफी शानदार है और वह मैच का आयोजन कर सकते थे। गांगुली ने कहा कि साथ ही हम खुश हैं कि हम इस मैच की मेजबानी करेंगे। यह काफी पहले से चल रहा था। हमने बीसीसीआई से कहा था कि हमारे पास शानदार स्टेडियम है। हम भारत का मैच कराना चाहते हैं। हर मैदान पर भारत का मैच था लेकिन हमारे पास नहीं।

भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि हमने बीसीसीआई से कहा था, और हम इसके लिए उसका शुक्रिया अदा करते हैं। गांगुली ने कहा कि मैच ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर खेला जाएगा।  गांगुली ने हालांकि कहा कि सबसे बड़ी समस्या टिकटों की है।  गांगुली ने कहा कि यह मैच सीएबी के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि यह मैच जगमोहन डालमिय को श्रद्धांजलि होगी। वह जब बीसीसीआई के अध्यक्ष थे तभी उन्होंने हमें फाइनल मैच की मेजबानी सौंपी थी।

गांगुली ने कहा कि संघ हर तरह की चुनौती के लिए तैयार है। गांगुली ने भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को विश्व कप का सबसे बड़ा मैच बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि विश्व कप फाइनल सबसे बड़ा मैच होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here