हाई कोर्ट में बागियों की सदस्यता पर सुनवाई आज!

0
143

Nainital-High-Courtराज्य के सियासी संकट के लिए सोमवार को बड़ा दिन है।  आज नैनीताल हाई कोर्ट बागी विधायकों की सदस्यता मामले में सुनवाई करेगा।  सुनवाई हाई कोर्ट की एकलपीठ में 2 बजे से शुरू होगी। 

आपको बताते चलें कि सुबोध उनियाल समेत अन्य बागी विधायकों ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर विधानसभा अध्यक्ष के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें स्पीकर की ओर से 9 बागी विधायकों को निलंबन कर दिया गया है। 

वहीं बागी विधायकों ने कोर्ट से कहा है कि उनको सुनवाई का पूरा मौका स्पीकर की ओर से नहीं दिया गया है।  पूरे मामले में कपिल सिब्बल स्पीकर की ओर से पैरवी करेंगे तो बागी विधायकों की ओर से कोर्ट में दिनेश द्विवेदी, सी ए सुन्दरम, नागेश्वर राव और विकाश बहुगुणा कोर्ट के सामने दलीलें पेश करेंगे। 

आपको बता दें कि प्रदेश का सियासी संकट फिलहाल बरकरार रहेगा।  केन्द्र और हरीश रावत ही नहीं बल्कि बागी विधायक भी अदालत की चौखट पर हैं।  तीन दिन सुनवाई के बाद भी हल नहीं निकल सका है और अब मिली है नई तारीख। 

छोटे से प्रदेश का सियासी संकट इतना गहरा हो गया है कि अदालत को भी इसमें माथापच्ची करनी पड़ रही है।  6 अप्रैल को राष्ट्रपति शासन और बजट अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई शुरू हुई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here