जयपुर-दिल्ली के बीच यात्रा महज तीन घंटे में पूरी हो सकेगी: गडकरी 

0
161

gadkariसड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज यहां कहा कि जयपुर-दिल्ली के बीच यात्रा का समय 8 घंटे से घटकर साढ़े चार घंटे का रह गया है और मार्च 2016 तक दोनों शहरों के बीच यात्रा महज 3 घंटे में पूरी की जा सकेगी। कोटपूतली में आज संवाददाताओं से बातचीत में गडकरी ने कहा, ‘‘जयपुर-दिल्ली के बीच यात्रा में आज साढे चार घंटे लगते हैं, किंतु मार्च 2016 तक यह घटकर महज तीन घंटे रह जायेगा।’’

उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर दुर्घटनाएँ बहुत हो रही हैं जो निश्चित तौर पर घटेगी और नहीं के बराबर रह जाएगी। हम सर्विस रोड का निर्माण करेंगे। गडकरी ने कहा कि इस परियोजना को पूरा करने के लिये लगातार मंत्री स्तर, अधिकारी स्तर पर समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि परियोजना पर हमारी नजर लगातार बनी हुई है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि नितिन गडकरी ने दिलचस्पी ली। हमने जो भी समस्याएँ बताई उन्हें दूर किया गया है और जो मुसीबत आठ साल से झेलनी पड रही थी आज उसकी समीक्षा करने के लिये स्वयं गडकरी आये हैं।

केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग का काम पूरा होने पर सभी को बड़ा फायदा होगा, पर्यटकों को सुविधाएँ बढेगी और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि सडकों के दोनों और हरित पट्टी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सडक निर्माण की एक प्रतिशत राशि सड़कों के दोनों और हरित पट्टी विकसित करने एवं सौद्वयीकरण पर खर्च की जायेगी।

गडकरी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चर्चा करते हुए कहा कि विकास को लेकर प्रतिबद्ध है, राज्य सरकार ने मेरे मंत्रालय को जितने भी प्रस्ताव भेजे है उन्हे मंजूरी दी गई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here