IPL: छक्‍कों की बरसात के बीच कोलकाता ने मुंबई को रौंदा

0
158

gautam-gambhir-552555c3e51f1_672कोलकाता के ईडन गार्डन में चल रहे आईपीएल के पहले मैच में कोलकाता नाइट रायडर्स ने मुम्बई ‌इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 168 रन बनाए। जिसके जवाब में कोलकाता नाइट रायडर्स ने इस लक्ष्य को 9 गेंद रहते ही प्राप्त कर लिया। केकेआर ने 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 170 रन बना बनाए।

मुम्बई इंडियंस के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट रायडर्स ने धीमी और खराब शुरुआत की। दूसरे ओवर में विनय कुमार की गेंद पर गौतम गंभीर को एक रन पर जीवनदान मिला।

तीसरे ओवर में कोरी एंडरसन ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। रॉबिन उथप्‍पा 9 रन बनाकर हरभजन को कैच थमा बैठे। पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान गौतम गंभीर के साथ मनीष पांडे ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की। मनीष ने 24 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौको की मदद से 40 रन बनाए। उन्हें 12वें ओवर में हरभजन सिंह ने केविन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया।

केकेआरक के कप्तान गौतम ने 43 गेंदों में अपने पचास रन पूरे किए। जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 7 चौके लगाए। फिफ्टी लगाने के बाद वह 57 के स्कोर पर जसप्रीत गुमराह का शिकार बने। यह उनकी आईपीएल के सभी संस्करणों में 24वीं फिफ्टी है।

गौतम गंभीर के आउट होने के बाद युसूफ पठान क्रीज पर पहुंचे। उनके साथ पहले से ही क्रीज पर मौजूद सूर्यकुमार यादव ने आतिशी दिखाते हुए मात्र 20 गेंदों में 46 रन कूटे। जिसमें उन्होंने 1 चौका और 5 छक्के लगाए। क्रीज पर आखिर तक युसूफ पठान (14) और सूर्यकुमार यादव (46) नाबाद रहे।

रोहित की शानदार पारी नहीं बचा पाई हार

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में एल्बी मोर्कल ने बल्लेबाज एरोन फिंच (5) को आउट कर मुम्बई इंडियंस को पहला झटका दिया। दूसरे झटके के रुप में शाकिब उल हसन ने आदित्य तारे (7) को आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इसके तुरंत बाद अगले ही ओवर में मोर्कल ने अंबाती रायडू को बिना खाता खोले स्लिप कर कैच आउट ‌कराया।

मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उमेश यादव के ओवर में एक छक्का और 7 चौकों की मदद से अपने पचास रन पूरे किए। फिफ्टी पूरा करने के बाद रोहित को 16वें ओवर में जीवनदान भी मिला। शाकिब की गेंद पर आंद्रे रसैल ने उनका कैच छोड़ दिया। रोहित शतक लगाने से महज 2 रनों से चूक गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here