Airtel ने दोबारा लॉन्च किए टॉक-टाइम प्लान्स, मिलेगी लाइफटाइम वैलिडिटी

0
22

नई दिल्ली। दूरसंचार प्रदाता भारती एयरटेल के अलावा, अन्य दूरसंचार कंपनियों ने पिछले साल अक्टूबर में अपने टॉक-टाइम रिचार्ज प्लान को हटा दिया था। टेलीकॉम फर्मों ने इसके एवज में न्यूनतम रिचार्ज पैक कम कर दिए थे। भारती एयरटेल के पास भी 10 रुपये, 1,000 रुपये और 5,000 रुपये के केवल तीन टॉक-टाइम रिचार्ज प्लान थे। कंपनी ने एक बार फिर दो नए टॉक-टाइम रिचार्ज प्लान जारी किए हैं। कंपनी ने 100 रुपए और 500 रुपए के दो प्लान लॉन्च किए हैं। इन दोनों रिचार्ज प्लान में यूजर्स को आजीवन वैधता का लाभ मिलता है। आइए जानते हैं इन दोनों रिचार्ज प्लान के बारे में

100 रुपये का रिचार्ज प्लान

भारती एयरटेल के इस 100 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर को 81.75 रुपये का टॉक टाइम मिलता है। इस रिचार्ज प्लान में उपयोगकर्ताओं को आजीवन वैधता का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि लाइफटाइम वैलिडिटी केवल बैलेंस के लिए है। आउटगोइंग कॉल का लाभ आप इस प्लान में केवल 28 दिनों के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा, आउटगोइंग कॉल 2.5 पैसे प्रति सेकंड तय की गई है। अगर 28 दिनों के बाद भी आपके खाते में शेष राशि बची रहती है तो आप 23 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज कराकर इस शेष राशि का उपयोग कर सकते हैं।

भारती एयरटेल के 500 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूज़र को 420.73 रुपये का टॉक टाइम मिलता है। इस रिचार्ज प्लान में उपयोगकर्ताओं को आजीवन वैधता का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि लाइफटाइम वैलिडिटी केवल बैलेंस के लिए है। आउटगोइंग कॉल का लाभ आप इस प्लान में केवल 28 दिनों के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा, आउटगोइंग कॉल 2.5 पैसे प्रति सेकंड तय की गई है। अगर 28 दिनों के बाद भी आपके खाते में शेष राशि बची रहती है तो आप 23 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज कराकर इस शेष राशि का उपयोग कर सकते हैं।

हाल ही में भारती एयरटेल ने भी लंबे समय की वैधता के साथ एक योजना शुरू की है। इस प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैधता मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही हर दिन 1GB डेटा का फायदा भी मिलता है। इस प्लान के लिए यूजर्स को 1,699 रुपये का रिचार्ज कराना होता है।