पेस और हिंगिस ने जीता यूएस ओपन

0
173

paceभारत के लिएंडर पेस और स्विटज़रलैंड की मार्टीना हिंगिस ने यूएस ओपन के मिश्रित युगल वर्ग का फाइनल जीत कर इतिहास रच दिया.

उन्होंने यह मैच 6-4, 3-6, 10-7 से अपने नाम कर लिया. 1969 के बाद यह पहला मौका है जब मिश्रित युगल वर्ग में किसी जोड़ी ने एक ही साल में तीन ग्रैंड स्लैम ख़िताब अपने नाम किए हों.

लिएंडर पेस के लिए यह 17वां ख़िताब है. खास बात यह है कि महिला वर्ग के युगल मुकाबले में सानिया मिर्ज़ा की जोड़ीदार भी मार्टीना हिंगिस ही हैं.

सानिया और हिंगिस रविवार को ऑस्ट्रेलिया की केसी डेलाक्वा और कज़ाकिस्तान की येरोस्लावा श्वेदोवा के ख़िलाफ फाइनल ख़ेलेंगी.

जोकोविच भी जीते

Novak Djokovic of Serbia reacts after defeating Juan Carlos Ferrero of Spain in their men's singles tennis match at the Wimbledon tennis championships in Londonविश्व के पहले नंबर के ख़िलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने पुरुषों के एकल वर्ग का सेमी फाइलन जीत कर फाइनल मुक़ाबले में जगह बना ली है.

उन्होंने विश्व के आठवें नंबर के ख़िलाड़ी और मौजूदा यूएसए ओपन विजेता मारिन सिलिक को हरा दिया. क्रोशिया के मारिन के ख़िलाफ जोकोविच ने 6-0, 6-1, 6-2 से यह मैच अपने नाम किया.

रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में उनका सामना दूसरे सेमी फाइनल के विजेता से होगा. यह मैच रॉजर फेडरर और स्टान वावरिंका के बीच होना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here