Samsung Galaxy M10, M20 लॉन्च – कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और खासियत

0
218

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी दिग्गज सैमसंग ने भारत में M सिरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. दरअसल भारतीय मार्केट में बजट सेग्मेंट में सैमसंग शाओमी से बुरी तरह पिट गई है. अब सैमसंग इस सेगेंट में शाओमी को टक्कर देने के लिए तैयार है और M सिरीज के स्मार्टफोन आ चुके हैं. इसे कंपनी ने सॉफ्ट लॉन्च के तहत फ्लिपकार्ट पर रखा है.

दो स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए हैं – Galaxy M10 और Galaxy M20.

Galaxy M10 की कीमत 7,990 रुपये की शुरुआत होती है. बेस मॉडल में 2GB रैम के साथ 16GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इनकी स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है. इस वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये है.

Galaxy M20 की शुरुआती कीमत 10,990 रुपये है. बेस वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज है. दूसरे वेरिएंट की कीमत 12,990 रुपये है और इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. इन स्मार्टफोन्स की खासियत इनमें दी गई Infinity V डिस्प्ले, बैटरी और वाइड एंगल कैमरा है.

Galaxy M सिरीज सिर्फ ऑनलाइन मिलेंगे और इसे 5 फरवरी से आप ऐमेजॉन और सैमसंग इंडिया स्टोर से भी खरीद सकते हैं. जियो यूजर्स के लिए 198 और 299 प्लान में डबल बेनिफिट मिलेगा.

Galaxy M10

इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच की एलसीडी इनफिनिटी – V डिस्प्ले दी गई है जो HD+ है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है. इसमें वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है. इसमें 1.6GHz Exynos 7870 प्रोसेसर दिया गया है. माइक्रो एसडी से 512GB तक की मेमोरी बढ़ा सकते हैं.

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है जो बड़ा अफसोसजनक है. क्योंकि इस सेग्मेंट के हर स्मार्टफोन्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाता है. हालांकि इसमें फेस अनलॉक दिया गया है जो सेल्फी कैमरा बेस्ड है. रियर में दो कैमरे दिए गए है – एक सेंसर 13 मेगिप्कसल का है, जबकि दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है और यह 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का है. इस स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo बेस्ड Experience UI 9.5 दिया गया है.

Galaxy M20

Galaxy M20 स्मार्टफोन में 6.3 इंच की एलसीडी Infinity V डिस्प्ले दी गई है जो फुल एचडी प्लस है. इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:5 है. इस स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है और कंपनी का दावा है कि इसमें दिया गया प्रोसेसर बैटरी इफीशिएंसी के लिए बहै. इस स्मार्टफोन की बैटरी 5,000mAh की है और फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करती है. इस स्मार्टफोन में भी Android 8.1 Oreo बेस्ड कस्टम ओएस दिया गया है. यह स्मार्टफोन डुअल सिम है.

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.