शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का इन्दिरा हृदयेश ने किया शुभारम्भ

0
80

indiraनैनीताल। वित्त मंत्री डॉ. इन्दिरा हृदयेश ने हल्द्वानी के शनि बाजार सती कॉलोनी क्षेत्र में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुभारम्भ किया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और उत्तराखण्ड सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा निजी सहभागिता के आधार पर अस्पताल का संचालन किया जाएगा.

अस्पताल के संचालक डॉ. शैलेन्द्र मिश्रा के मुताबितक अस्पताल में जहां मरीजों का निशुल्क उपचार किया जाएगा. वहीं, विशेष तौर पर गर्भवती महिलाओं और बच्चों के टीकाकरण और जांचों की भी सुविधा मिलेगी. जबकि बीपीएल मरीजों को पूरी तरह से निशुल्क इलाज व जांचे हो सकेगी. इसके साथ ही अस्पताल में आने वाले मरीजों का रिकार्ड भी रखा जाएगा. इस अस्पताल से क्षेत्र की लगभग दो लाख की आबादी लाभान्वित होगी.

वहीं इस मौके पर वित्त मंत्री डॉ इन्दिरा हृदयेश में इसे राज्य सरकार की सराहनीय पहल बताया है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है. उन्होंने कहा है कि गरीबों को इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए मलिन व गरीब बस्तियों में चार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले गए हैं. उन्होंने कहा है कि गरीबों को अब मेडिकल कालेज के सुशीला तिवारी अस्पातल और बेस अस्पताल के चक्कर भी नहीं लगाने होंगे. उन्हें उनके घर पर ही अब स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here