Xiaomi के सबसे सस्ते Redmi Go की तस्वीरें और डीटेल लीक

0
166

Xiaomi भारत में जल्द ही Redmi Note 7 लॉन्च करेगी. इसकी पुष्टि कंपनी के कंट्री हेड ने की है. मनु जैन का कहना है कि 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ वो स्मार्टफोन इंडस्ट्री को अपसाइड डाउन यानी उल्टा कर देंगे. उन्होंने ट्वीट किया है, लेकिन ट्वीट में न तो ये बताया गया है कि कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च होगा और न ही ये बताया गया है कि कितने स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे.

कंपनी भारत में जल्द Redmi Go स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है. ये गो स्मार्टफोन Android Go ऑपरेटिंग सिस्टम वाला होगा. क्योंकि गूगल का ये ऑपरेटिंग सस्ते स्मार्टफोन्स क लिए डिजाइन किया गया है जिसमें लोअर हार्डवेयर होगा. इस स्मार्टफोन की कथित तस्वीरें लीक हुई हैं. इससे पहले भी इस स्मार्टफोन की लगातार रिपोर्ट्स आती रही हैं. मार्च तक भारत में शाओमी के तीन नए स्मार्टफोन्स लॉन्च हो सकते हैं. इनमें Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro और Redmi Go हैं.

जो तस्वीर लीक हुई है उसे देखकर लगता है कि ये ऑफिशियल है. सिर्फ तस्वीरें ही नहीं इसके स्पेसिपिकेशन्स भी लीक हुए हैं. ये Revu वेबसाइट और इशान अग्रवाल ने शेयर की हैं. अगर आपने Redmi 5A देखा है तो ये उसी तरह का लगता है. जाहिर है एंट्री लेवल स्मार्टफोन है तो इसमें प्लास्टिक बॉडी होगी और बेजल भी होंगे. सिंगल कैमरा सेटअप है.

कीमत इसकी 5,000 रुपये के अंदर होगी. कंपनी इसे फर्स्ट टाइम स्मार्टफोन यूजर्स को टार्गेट करके ला सकती है. क्योंकि भारत में अभी तेजी से लोग फीचर फोन से स्मार्टफोन की तरफ स्विच कर रहे हैं और कंपनी उन्हें एंट्री लेवल स्मार्टफोन ला कर आसान ऑप्शन देना चाहती है.

Redmi Go के लीक्ड स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5 इंच की एलसीडी डिस्प्ले होगी जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 16:9 होगा. इस स्मार्टफओन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर के साथ 1GB रैम दिया जा सकता है. ये प्रोसेसर एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए ही डिजाइन किया गया है. इस स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी हो सकती है.

इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन 8GB इंटर्नल स्टोरेज होगी. यह कंपनी का पहला Go स्मार्टफोन होगा. सैमसंग और नोकिया ने पहले ही गो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. इनमें भी 1GB रैम के साथ 8GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज एक्सपैंड कर सकते हैं. ये स्मार्टफोन Android 8.1 Oroe आधारित Android Go दिया जा सकता है. गूगल ने इसमें लाइट वर्जन ऐप्स भी रखे हैं. यूट्यूब गो, मैप्स गो, फाइल गो और ऐसिस्टेंट गो जैसे ऐप्स हैं जिनहें कम हार्डवेयर और स्लो कनेक्टिविटी में यूज किए जा सकते हैं.