यूजर का सिरदर्द बने कैंडी क्रश पर भी बोले जकरबर्ग

0
221

Markनई दिल्ली। फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने सोशल साइट पर यूजर्स का सिरदर्द बन चुके कैंडी क्रश के इन्विटेशन की समस्या को सुलझाने का वादा किया है। फेसबुक इस्तेमाल करने वाले ऐसे यूजर्स जो कैंडी क्रश या ऐसे दूसरे गेम्स नहीं खेलते हैं, उनके लिए इसके इन्विटेशन खासा परेशान करने वाले होते हैं। इसे दुनिया में सबसे ज्यादा कष्टप्रद चीजों में शामिल किया गया है।

अब तक, एक आम यूजर ऐसे इन्वाइट्स को रोकने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकता है। हालांकि, फेसबुक की सेटिंग्स भी सिर्फ गेम ऐप्लिकेशन को बंद करने की आजादी ही देती है। इसका मतलब यह भी है कि यूजर ऐसा करने के बाद कई चीजें इस्तेमाल नहीं कर पाता है। एक यूजर नोटिफिकेशन को बंद कर सकता है लेकिन दोस्त उसे गेम खेलने के लिए इन्विटेशन भेजते रह सकते हैं।

अब जब जकरबर्ग भारत के दौरे पर हैं और बुधवार को आईआईटी दिल्ली के छात्रों के साथ एक टाउनहॉल मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। इसी से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हम कैंडी क्रश के रिक्वेस्ट को लेकर समाधान हासिल करने पर काम कर रहे हैं।’

फेसबुक अगर ऐसा करता है तो उसके लगातार हो रहे बदलाव की सीरीज में यह भी एक कड़ी बन जाएगी। फेसबुक हाल ही में ‘रिऐक्शन इमोजी’ के साथ सामने आया था जिसे बेहद मांग वाले ‘डिस्लाइक’ बटन की जगह लाया जाना है। इमोजी को अभी भी टेस्ट किया जा रहा है और ग्लोबली इसे जल्द ही लाया जाएगा।

इसके आलावा, फेसबुक ने वीडियो प्रोफाइल पिक्चर का कॉन्सेप्ट लाने की भी तैयारी की है। भारत में अभी फेसबुक ऐप में यूजर की प्रोफाइल पर टैप करने के बाद इसके जल्द आने की जानकारी मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here