6.3 C
New York
Monday, April 22, 2024
spot_img

अंतर्राष्ट्रीय शॉटगन शूटर शपथ भारद्वाज ने जीता स्वर्ण और कांस्य पदक

उत्तराखण्ड के शपथ भारद्वाज ने दिल्ली व गोंडा में हुई शूटिंग प्रतियोगिता में जीता कैश प्राइज

 

देहरादून। उत्तराखंड के अंतर्राष्ट्रीय शॉटगन शूटर शपथ भारद्वाज ने एक सप्ताह के अंतराल में उत्तर प्रदेश के गोंडा और दिल्ली में आयोजित दो शूटिंग प्रतियोगिताओं में स्वर्ण और कांस्य पदक के साथ 75000 और 30000 रुपये के नकद पुरस्कार जीते। शपथ ने 22 से 24 सितंबर के बीच उत्तर प्रदेश के गोंडा में नंदिनी शूटिंग रेंज में आयोजित “मानसून शूटिंग चैंपियनशिप” के ट्रैप इवेंट में भाग लिया।

यह दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब और देश के अन्य राज्यों के पुरुष और महिला निशानेबाजों और एथलीटों के लिए एक ओपन शूटिंग चैंपियनशिप थी। शपथ ने फाइनल में 43 का स्कोर किया और यूपी के वरिष्ठ एथलीट अनिरुद्ध सिंह को हराया जिन्होंने 41 का स्कोर किया। दिल्ली की आद्या त्रिपाठी ने तीसरी रैंक हासिल की। विजेताओं को 75000 रुपये (स्वर्ण पदक), 50000 रुपये (रजत पदक) और 35000 रुपये (कांस्य पदक) के नकद पुरस्कार दिए गए।

शपथ ने “मानव रचना शॉटगन शूटिंग चैंपियनशिप” में भी भाग लिया, जो 26 से 28 सितंबर के बीच दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित की गई थी। इसमें देश भर से कुल 92 ट्रैप शूटिंग एथलीटों ने भाग लिया और शपथ ने कांस्य पदक और 30000 रू नकद पुरस्कार जीता। चैंपियनशिप मे राजस्थान के विवान कपूर और पंजाब के उदयवीर जैजी ने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीते।

शपथ ने इसी साल 14 से 25 जुलाई के बीच दक्षिण कोरिया के चांगवोन में आयोजित जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था और उन्होंने चैंपियनशिप में 7वीं रैंक हासिल की थी. जूनियर ट्रैप इवेंट में शपथ की वर्तमान विश्व रैंकिंग 7वीं है। शपथ उत्तराखंड के एक अंतरराष्ट्रीय शॉटगन शूटिंग एथलीट हैं, जिन्होंने विभिन्न विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप, अंतरराष्ट्रीय ग्रांड प्रिक्स और इटली में आयोजित ग्रीन कप जैसी वैश्विक ओपन प्रतियोगिताओं में 9 अंतरराष्ट्रीय पदक जीतकर भारत की टीम को फिर से मजबूत किया है।

उत्तराखंड राज्य राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष और उत्तराखंड के पूर्व खेल मंत्री नारायण सिंह राणा और महासचिव सुभाष राणा ने शपथ को उनकी सफलता और उपलब्धियों पर बधाई दी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles