6.3 C
New York
Monday, April 22, 2024
spot_img

पीएम मोदी ने रुद्रपुर से किया चुनावी श्रीगणेश

देश को बांटने वालों को टिकट दे रही कांग्रेस

गाली व धमकी से डरने वाला नहीं है मोदी

उत्तराखंड की विकास योजनाओं को गिना कुमाउँनी में पूछा जनता का हाल चाल

बंगाली व सिख मतदाताओं को रिझाने की भी कोशिश

रुद्रपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में चुनाव का शंखनाद फूंकते हुए ऐलान कर दिया कि तीसरे कार्यकाल में भी भ्र्ष्टाचार के खिलाफ अयरभी अधिक कड़े प्रहार किए जाएंगे। मोदी को और अधिक मजबूत करने की अपील के बीच देश को बांटने वाली ताकतों को चुन चुन कर साफ करने का भी ऐलान किया। मंगलवार को आहूत जनसभा की शुरुआत में नंदा देवी, गोल्ज्यू देवता और राज राजेश्वरी देवी को याद करते हुए कुमाउँनी बोली में उपस्थित जनता का हाल चाल लिया। अपने 35 मिनट के सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि यह जंग ईमानदारी पारदर्शिता और भ्र्ष्टाचार के बीच है।

मोदी ने कहा कि तरफ भ्रष्टाचारी मोदी को धमकी व गाली दे रहे हैं। इनकी धमकी व गाली से मोदी डरने वाला नहीं। चूंकि, विपक्षी कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ । लिहाजा, इन भ्रष्टाचारियों को सजा देने के लिए मोदी को और मजबूत करें , नयी ऊर्जा दें।उन्होंने राहुल गांधी का नाम न लेते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने कहा है कि जनता ने अगर बीजेपी सरकार को चुना तो देश में आग लग जाएगी। पीएम ने कहा कि देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या रह गए तो अब देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा लोगों को भड़काने वालों पर है।
क्या यह लोकतंत्र की भाषा है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस नेता ने दक्षिण भारत को देश से अलग करने की बात कही। दो टुकड़े करने की बात कही । लेकिन कांग्रेस से देश को बांटने की घोषणा करने वाले को टिकट दे दिया। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोग भूल नहीं सकते देश के वीर सपूत स्वर्गीय विपिन रावत जी तक का अपमान किया था ऐसी कांग्रेस से देश भक्ति की भाषा उनकी देशभक्ति की बातें किसी के गले उतरती नहीं है । सीएए का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि जब भाजपा सरकार आये शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देती है तो कांग्रेस को सबसे ज्यादा तकलीफ होती है ।

इस क्षेत्र के लोग भी जानते हैं कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से जो लोग आए हैं उनमें से अधिकतर दलित परिवार है। हमारे सिख भाई बहन है। हमारे बंगाली भाई बहन है । पीएम मोदी ने कहा कि इस धरती का संबंध तो गुरु नानक देव जी गुरु गोविंद सिंह जी और उदासी इंसान गुरु राम राय जी से हैं । लेकिन कांग्रेस ने देश का ऐसा बंटवारा किया कि गुरु नानक जी की पवित्र धरती हमसे छीन गई । अपने गुरु को हमें दूरबीन से देखना पड़ता था। अब जाकर बीजेपी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाकर लोगों का रास्ता आसान कीय।

उत्तराखंड के विकास कार्यों को गिनाया

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में इतना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के साथ 65 साल में भी नहीं हुआ है। उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है। उत्तराखंड में गरीबों को 85000 घर बना कर दिए हैं । उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा है।

यहां भाजपा सरकार में 5:30 लाख से ज्यादा शौचालय का निर्माण कराया है। यहां की 5 लाख से ज्यादा महिलाओं को उज्जवला गैस मुक्त गैस कनेक्शन दिया गया है। करीब तीन लाख लोगों को स्वामित्व योजना के तहत उनकी प्रॉपर्टी के कार्ड दिए गए हैं।

उत्तराखंड के 35 लाख लोगों के पास पहले बैंक में खाता तक नहीं थे। भाजपा सरकार ने 35 लाख लोगों के बैंक खाते खुलवाए हैं । भाजपा सरकार ने उत्तराखंड टूटे किसानों के बैंक खाते में 2200 करोड़ पैसे दिए। जब नीयत सही होती है तो नतीजे भी सही होंगे।

अपने सम्बोधन में मोदी ने आदि कैलाश,मानस खण्ड, सोलर एनर्जी से आय, नमो ड्रोन दीदी योजना, सीमान्त इलाकों का विकास, महिला स्वंय सहायता समूह, वन रैंक वन पेंशन का जिक्र कर फौजी व स्थानीय परिवारों को लुभाने की।कोशिश की। तराई के इलाके में सिख व बंगाली मतदाताओं को CAA का जिक्र कर भाजपा सरकार की इस उपलब्धि को विशेष तौर पर भुनाने की कोशिश की।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles