आपका दिल जीत पाएगी ‘दिलवाले’ ?

0
399

dilwaleदिलवाले को मिक्स्ड पकवान के अलावा और किसी नाम से वर्णित नहीं कर सकते क्योंकि ये फिल्म सभी को खुश करने की उम्मीद में बहुत सारी चीजें डालने की कोशिश करती है। आपको कॉमेडी चाहिए तो जॉनी लीवर और संजय मिश्रा हैं। बोमन ईरानी और वरुण शर्मा हैं। आपको एक्शन चाहिए, तो यहां हाथापाई हो रही है, गोलियां चल रही हैं, कार उड़ रही हैं।

आपने कहा रोमांच चाहिए तो आइए आपकी मुलाकात करवाते हैं 90 के दशक के बॉलीवुड की जोड़ी से। और अगर आप यंगस्टर जोड़ी देखना चाहते हैं तो उसके लिए भी हार्टथ्रोब को कास्ट किया गया है। फिल्म में वो अहम चीज भी हो जो इन दिनों कम ही देखने को मिलती है और वो है कहानी। मगर अफसोस दिलवाले उम्मीद पर पानी फेर देती है।

वीर यानि वरुण धवन की मुलाकात इशिता यानि कृति सेनन के होती है और दोनों में जल्द प्यार हो जाता है। यहां कहानी में ट्विस्ट आता है। वीर का बड़ा भाई राज यानि शाहरुख खान एक राज छुपाए हुए है। वो किसी जमाने में एक गैंगस्टर था जिसका नाम था काली। उसकी कहानी जुड़ी हुई है इशिता की बहन मीरा यानि काजोल से और कहानी उतनी सुहानी नहीं है।

छोटे मोटे चोर जॉनी लीवर, चुराई कार के पार्ट्स बेचने वाले संजय मिश्रा और और अपना खोया ड्रग ढूंढ़ रहे बोमन इरानी के कुछ बचकाने कॉमिक ट्रैक के चलते हुए कुछ अच्छी चीजे हैं तो वो हैं इसके ट्विस्ट। शाहरुख और काजोल के बीच कुछ रोमांटिक पल जो अभी भी स्क्रीन पर एक साथ बेहद अच्छे लगते हैं।

फिल्म के फालतू ह्यूमर को वरुण धवन अच्छे से परदे पर उतारते हैं पर फिल्म के आखिरी एक्ट में शाहरुख के साथ उनका इमेशनल सीन उनकी अच्छी एक्टिंग की मिसाल है। दिलवाले के साथ असली समस्या ये है कि ये बहुत ही कृत्रिम लगती है। गेरुआ गाने में बनावती दिख रहे लैंडस्केप से लेकर फिल्म के कई सारे कॉमिक और इमोशनल पलों तक, फिल्म में बहुत कुछ बिल्कुल फेक लगता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here