वाह! 17 साल के इस धुरंधर ने सबको किया हैरान

2
243

29_04_2015-sarfaraz29नई दिल्ली। खेल से उम्र का कोई लेना देना नहीं है इसका एक नमूना क्रिकेट फैंस सचिन तेंदुलकर के रूप में देख चुके हैं। 16 साल में करियर शुरू करने वाले मुंबई के उस दिग्गज ने 24 सालों तक फैंस को दीवाना बनाकर रखा। अब मुंबई का एक और युवा खिलाड़ी कुछ ऐसा ही करने की फिराक में नजर आ रहा है। राजस्थान और बैंगलोर के बीच हुए मुकाबले में आइपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र के इस खिलाड़ी ने विरोधी टीम को हैरान किया जबकि घरेलू फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया। आलम ये था कि विराट कोहली ने पारी खत्म होने के बाद खुद मैदान में जाकर मजाक में हाथ जोड़ते हुए इस खिलाड़ी के सामने सिर झुकाया और उनकी पारी के लिए खास अंदाज में बधाई दी।

– उम्र 17 की, जलवा दिग्गजों जैसाः

हम बात कर रहे हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 17 वर्षीय खिलाड़ी सरफराज खान की। सरफराज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 21 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 6 चौके शामिल रहे। ये यूं तो आइपीएल इतिहास के सबसे युवा खिलाड़ी हैं लेकिन जब बारी आई बल्लेबाजी की तो उन्होंने राजस्थान के धुरंधर से धुरंधर गेंदबाज की क्लास लगा दी और उनके दम पर ही बैंगलोर 200 रन के आंकड़े तक पहुंचने में सफल रही। ये सरफराज का पहला आइपीएल है।

– कौन है सरफराज खान?:

सरफराज खान 27 अक्टूबर 1997 को मुंबई में जन्मे थे। वो अब तक मुंबई अंडर-19 और इंडिया अंडर-19 टीमों की तरफ से खेलते हुए अपना जलवा दिखा चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि अब तक इस खिलाड़ी ने कुल तीन प्रथम श्रेणी मैच ही खेले हैं। मुंबई की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 3 मैचों में 95 रन बनाए हैं। वो पहली बार उसी हैरिस शील्ड ट्रॉफी से चर्चा में आए थे जहां से कभी सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट को पहचान दी थी। कुछ सालों पहले तक सरफराज के नाम ही हैरिस शील्ड का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर दर्ज था। उन्होंने अंडर-16 हैरिस शील्ट टूर्नामेंट में खेलते हुए 439 रनों की पारी खेली थी जिस रिकॉर्ड को बाद में मुंबई के ही अरमान जाफर ने 498 रन बनाकर तोड़ दिया था।

– 50 लाख में खरीदा थाः

बैंगलोर ने इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को 50 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन जिस अंदाज में वो खेल रहे हैं उससे आगे उनकी छवि और मजबूत होना तय है।

2 COMMENTS

  1. Excellent weblog right here! Also your site rather a lot up very fast! What web host are you the usage of? Can I am getting your affiliate hyperlink in your host? I desire my website loaded up as quickly as yours lol

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here