6.3 C
New York
Thursday, February 22, 2024
spot_img

कोटद्वार में मनाया गया हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला का जन्मदिन

माता मंगला जी के जन्मदिन पर जरूरतमंद को उपहारों से नवाजा

 

कोटद्वार। सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वालीं हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला का जन्मदिन हंस कल्चरल सेंटर के कोटद्वार स्थित कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर निर्धन व जरूरतमंद लोगों को उपहार दिए गए।

इस मौके पर केक काटकर मंगला माता के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की गयी। हंस कल्चरल के उत्तराखंड प्रभारी पदमेंद्र बिष्ट की उपस्थिति में महिलाओं एवं बच्चों को कपड़े व मिठाई बांटी गई। इस मौके पर प्रभारी पदमेंद्र बिष्ट ने कहा कि हंस फाउंडेशन निस्वार्थ भाव से उत्तराखण्ड ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों में भी सामाजिक कार्य में जुटा है।

शिक्षा, स्वास्थ्य समेत अन्य क्षेत्रों में हरसम्भव सहायता की जा रही है। उन्होंने इसके लिए भोले जी महाराज व माता मंगला की प्रेरणा बताया। बिष्ट ने कहा कि फाउंडेशन की पूरी कोशिश रहती है कि कोई भी जरूरतमंद खाली हाथ न जाय। माता मंगला जी ईश्वर में अगाध श्रद्धा रखने वालीं दयालु स्वभाव की महिला हैं।

इस अवसर पर कोटद्वार बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय पंत ने कहा कि मानव सेवा से बड़ा धर्म कुछ भी नहीं है और वर्तमान में माता मंगला और भोले जी महाराज के मार्गदर्शन में हंस फाउंडेशन उत्तराखंड समेत देशभर में मानव कल्याण के कार्य में निरंतर सहयोग कर रहा है।

उन्होंने कहा कि कई वर्षों से देश के हर क्षेत्र में हंस फाउंडेशन महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इसके अलावा गरीब तबके के लोगों के लिए भी कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिसका सीधा फायदा पहाड़ के लोगों को मिल रहा है।

इस मौके पर एडवोकेट अजय पंत, प्रवेश रावत, अविरल पंत, सूरज बिष्ट, शराफत अली मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles