6.3 C
New York
Monday, April 22, 2024
spot_img

आरक्षी चालक नरेश जोशी को “जीवन रक्षा पदक” से किया जाएगा सम्मानित

उत्तराखण्ड पुलिस के जवान ने कई जिंदगी बचाई और बढ़ाया प्रदेश का मान

देहरादून। ड्यूटी के दौरान अदम्य साहस दिखाने और अपनी जान पर खेलकर 25 जिंदगियाँ बचाने के लिए राष्ट्रपति द्वारा जनपद ऊधमसिंहनगर में तैनात आरक्षी चालक नरेश जोशी को जीवन रक्षा पदक श्रंखला पुरस्कार- 2023 के अन्तर्गत “जीवन रक्षा पदक” प्रदान किये जाने की घोषणा की गयी है। अभिनव कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने इस उपलब्धि के लिए नरेश जोशी को बधाई दी है।

यह थी घटना

30 अगस्त, 2022 की प्रात: 05:00 बजे जनपद ऊधमसिंहनगर के आजाद नगर, ट्रांजिट कैम्प में कबाड़ के गोदाम में सिलेंडर से विषैली गैस अमोनिया के रिसाव होने व गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने देखा कि कबाड़ के गोदाम में एक गैस सलेण्डर से विषैली गैस अमोनिया का रिसाव हो रहा था जिससे आस-पास के कई लोगों की आँखों में जलन तथा सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और लोगों को विषैली गैस रिसाव से दम घुटकर मौत होने की संभावना भी बन चुकी थी।

विषैली गैस सिलेंडर को आरक्षी चालक नरेश जोशी द्वारा आपने अदम्य शाहस एवं वीरता का परिचय देते हुये अपनी जान की परवाह न करते हुये स्वयं सिलेण्डर को टुक-टुक (ई-रिक्शा) में रखकर उसका संचालन कर घनी आबादी एवं गलियों से दूर ले जाया गया तथा मेन रोड से सिलेण्डर को वाहन के माध्यम से दूर ले जाया गया।

नरेश जोशी ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुये जहरीली गैस सिलेंडर को हटाकर अपनी जान की परवाह किये बिना 25 लोगों की जान बचाई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles