18.7 C
New York
Sunday, May 26, 2024
spot_img

उत्तरकाशी : टनल दुर्घटना में फंसे मजदूर सकुशल, वाकी टाकी से बचाव टीम ने साधा सम्पर्क

सीएम सोमवार की दोपहर घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे

पाइप के जरिये चना चबैना के पैकेट मजदूरों तक पहुंचाए गए

60 मीटर दूरी पर फंसे हैं 40 मजदूर

 

उत्तरकाशी। सुखद खबर यह बताई गई कि सिलक्यारा टनल दुर्घटना में फंसे मजदूर सकुशल हैं। वॉकी-टॉकी के थ्रू टनल में फंसे लोगों से संपर्क हुआ। फंसे हुए मजदूरों ने खाने की मांग की है। 60 मीटर मलबा हटाने के बाद ही बचाव टीम मजदूरों तक पहुंच सकेगी। मजदूरों को फंसे हुए 30 घण्टे से अधिक हो गए हैं। दीवाली की पूरी रात बचाव कार्य चला । उधर, सीएम धामी सोमवार को टनल दुर्घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे।

दीवाली की सुबह 5.30 बजे यूपी, बिहार,झारखंड,बंगाल व उड़ीसा के मजदूर टनल धंसने से फंस गए थे।

मजदूरों को पाइप के जरिये खाना भिजवाया जा रहा है। सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए मलबा हटाने का कार्य निरंतर जारी है। हैवी एक्सकैवेटर मशीनों को जुटाया गया है। uttarkashi tunnel tragedy

टनल में पानी की आपूर्ति के लिए बिछी पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है । इसी पाइपलाइन के जरिए रात में चना-चबैना के पैकेट कंप्रेसर के जरिए दबाव बनाकर टनल में फंसे मजदूरों तक भेजे गए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सोमवार को 11.15 बजे उत्तरकाशी के सिलक्यारा के पास सुरंग से हुए भू धंसाव की घटना का स्थलीय निरीक्षण करेंगे और राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा करेंगे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार अधिकारियों से स्थिति का अपडेट ले रहे हैं और आज पूर्वाह्न 11:15 बजे खुद ग्राउंड पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles