6.3 C
New York
Sunday, March 3, 2024
spot_img

मूल निवास व भू कानून पर राज्य हित में लेंगे फैसला- सीएम

राज्य हित से जुड़े मुद्दों पर एक प्रतिशत भी पीछे नहीं हटेंगे

उन निवेश कम्पनियों को प्राथमिकता जो नौजवानों को रोजगार देगी

 

देहरादून। एक तरफ आंदोलनकारियों का जनसैलाब। दूसरी ओर, भाजपा की युवा पद यात्रा। परेड ग्राउंड से महज चंद कदम की दूरी पर पवेलियन ग्राउंड में सीएम धामी को भाजपा की ओर से गदा भेंट की जा रही थी। पूर्व पीएम अटल बिहारी व पेशावर कांड के सेनानी वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की जयंती से ठीक एक दिन पूर्व भाजपा ने भी शक्ति दिखाई।राजनीतिक विश्लेषक 24 दिसंबर को हुए भाजपा के इस पद यात्रा कार्यक्रम को मूल निवास स्वाभिमान रैली के जवाब के तौर पर भी देखा जा रहा है।

हालांकि, भाजपा के इस कार्यक्रम से आंदोलनकारियों की स्वाभिमान रैली पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ा। लेकिन भाजपा ने इस कार्यक्रम के जरिये युवाओं को राजनीतिक सन्देश देने की जरूर कोशिश की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में चाहे मूल निवास का मुद्दा हो, भू-कानून का मुद्दा हो या अन्य कोई भी जनहित से जुड़े मुद्दे हों राज्य के हित में जहां पर भी जो भी जरूरत पड़ेगी, हम उसमें एक प्रतिशत भी पीछे रहने वाले नहीं हैं। राज्य का हित और यहां के नौजवान युवाओं का हित हमारे लिये सबसे पहले है।

राज्य में जो निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, उनमें भी सबसे पहले राज्य सरकार उन्हीं को प्राथमिकता देगी, जो नौजवान युवाओं को रोजगार देने वाले हों। उन्होंने कहा कि राज्यहित में जो निर्णय लेने होगें, वे लिये जायेंगे। इसमें किसी को कोई संदेह करने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 वर्ष में पहली बार भर्तियों में घोटाले करने वालों पर कड़ी क़ानूनी कार्रवाई के लिए सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। धर्मांतरण रोकने के लिए कानून लागू किया गया है। लैंड जिहाद और लव जिहाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।

उत्तराखंड में समान नागरिक आचार संहिता कानून के लिए बनाई गई समिति ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। ड्राफ्ट मिलते ही सरकार इसे लागू करने की दिशा में आगे बढ़ेगी। राज्य की महिलाओं को राज्य की प्रतियोगी परीक्षाओं में 30 प्रतिशत के क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था की गई है। राज्य के कई क्षेत्रों में राजस्व पुलिस की जगह रेगुलर पुलिस की तैनाती की जा रही है। सीएम धामी ने कहा कि अटल ने उत्तराखण्ड राज्य बनाया था और अब पीएम मोदी उत्तराखण्ड को संवार रहे हैं।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, विधायक खजानदास, श्रीमती सविता कपूर, सांसद एवं भाजपा के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य, भाजपा के युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles