पीएम मोदी कल पूर्वाचल में, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

0
87

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर और वाराणसी में होंगे। पीएम गाजीपुर के आरटीआइ मैदान में आयोजित समारोह में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने के बाद राजभर समाज की सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर वे गाजीपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री वाराणसी में 278 करोड़ की सौगात देंगे।

गाजीपुर में उनका हेलीकाप्टर आरटीआइ मैदान में दोपहर 12.20 बजे लैंड करेगा। वे गाजीपुर में करीब सवा घंटे तक रहेंगे। गाजीपुर की जनसभा में एक लाख से अधिक की भीड़ जुटने का अनुमान है। प्रधानमंत्री बनने के बाद गाजीपुर में उनका यह दूसरा आगमन है।

इससे पहले वह 14 नवंबर 2016 को इसी मैदान में आए थे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा सहित केंद्र व प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे।

गाजीपुर में सभा के बाद उनका हेलीकाप्टर वाराणसी के भुल्लनपुर स्थित पीएसी हेलीपैड पर लैंड करेगा। यहां से वे चांदपुर स्थित नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र जाएंगे जहां उन्हें इसका उद्घाटन करना है। इसके बाद पीएम बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर प्रस्थान करेंगे, जहां वन डिस्टि्रक वन प्रोडक्ट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

21 सौ करोड़ का ऋण करेंगे वितरित
टीएफसी में प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी समेत पूर्वाचल के 11 जिलों के हस्तशिल्पियों को 21 सौ करोड़ से अधिक का ऋण वितरित करने के साथ ही किट प्रदान करेंगे। प्रयागराज में होने वाले कुंभ पर आधारित काफी टेबल बुक का विमोचन करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कारिडोर के फाइनल डिजाइन का ब्लू प्रिंट देखने के साथ ही काशी में भविष्य में होने वाले विकास कार्यो का प्रेजेंटेशन भी देखेंगे।

एसपीजी ने परखा सुरक्षा इंतजाम
प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर की गई सुरक्षा तैयारियों का शुक्रवार को एसपीजी ने ग्रैंड रिहर्सल कर जायजा लिया। इसके साथ ही पीएम की सुरक्षा में तैनात होने वाले पुलिस बल को अफसरों ने जिम्मेदारी बताई। वहीं, दोपहर में पुलिस लाइन में एडीजी पीवी रामाशास्त्री और एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने तैनात होने वाले एसपी, एएसपी, डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर और उपनिरीक्षक को उनकी ड्यूटी के बारे में बताया। शनिवार सुबह नौ बजे से सभी पुलिसकर्मी प्वाइंट पर तैनात होंगे। इस दौरान क्राइम ब्रांच और एसटीएफ ने कई लोगों के मोबाइल फोन सर्विलांस पर लगाकर भी निगरानी कर रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आइएसबीटी वाई-शेप फ्लाइओवर का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आइएसबीटी वाई-शेप फ्लाइओवर का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि फ्लाइओवर के डिजाइन को लेकर चिंता जताई...

पहाड़ों में लगे जाम से पर्यटक हुए हलकान

भीषण गर्मी से निजात पाने पहाड़ों का रुख कर रहे पर्यटक वहां लग रहे जाम से हलकान हैं। बीते दो दिन से उत्तराखंड ही...

HOUSE DESIGN

[td_block_social_counter custom_title=”STAY CONNECTED” facebook=”tagDiv” twitter=”envato” youtube=”envato”]

MAKE IT MODERN

LATEST REVIEWS

शाहरुख को देखकर रणवीर सिंह हुए बेहोश !

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह हमेशा कुछ अनोखा करते हैं और इस बार वह शाहरुख के फैन बन गए हैं। दरअसल हुआ यह कि रणवीर...

PERFORMANCE TRAINING

रावत की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक!

उत्तराखंड हाइकोर्ट ने स्टींग मामले में हरीश रावत की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। मामले की अगली सुनवाई 20 जून को होगी। इस...

WhatsApp ने डिलीट किए 1.30 लाख अकाउंट्स, ये है वजह

इन दिनों वॉट्सऐप अपने फीचर्स की वजह से नहीं, बल्कि चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर सुर्खियों में है. पिछले कुछ समय से लगातार रिपोर्ट्स आ...

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से फ्रांसीसी नागरिक की मौत, एक महीने में नौ लोगों...

स्वाइन फ्लू से रविवार को फ्रांसीसी नागरिक की मौत हो गई। वह सात जनवरी से मैक्स अस्पताल में भर्ती थे। चिकित्सकों के मुताबिक, मरीज...

पांच कारणों से हिट हो सकती है सलमान और सोनम की ‘प्रेम...

1. सलमान खान का फिर से 'प्रेम' अवतार: एक लंबे समय बाद सलमान खान फिर से 'प्रेम' बनकर सबके दिलों पर राज करने के...

घर का सामान स्वाहा

ऋषिकेश :आइडीपीएल गीतानगर स्थित एक घर में रसोई गैस सिलेंडर फट जाने से पूरे घर का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि...

HOLIDAY RECIPES

पंचायत चुनावः इन 80 अफसरों के खिलाफ होगी FIR

अधिकारी प्रशिक्षण के लिए गंभीर नहीं अमर उजाला, देहरादून त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण के दूसरे दिन 80 अफसर नदारद रहे। 43 पीठासीन अधिकारी और 37...

WRC RACING

HEALTH & FITNESS

BUSINESS

I am text block. Click edit button to change this text. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

I am text block. Click edit button to change this text. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.