6.3 C
New York
Sunday, March 3, 2024
spot_img

बेरोजगार संघ ने कहा, पुलिस कांस्टेबल 2022 की वेटिंग लिस्ट जारी करें

देखें, डीजीपी को सम्बोधित मांग पत्र

देहरादून।  उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिरीक्षक विम्मी सचदेवा को डीजीपी अभिनव कुमार के नाम सम्बोधित मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में कहा कि उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल 2022 की वेटिंग लिस्ट जारी की जाए, जिसको लेकर विम्मी सचदेवा ने आश्वास्त किया कि एक बार पुन परीक्षण करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि साल 2022 में फायरमैन के 445 पदों पर भर्ती निकली थी, जिसमें पुरूषों के लिए 312 पद थे और महिलाओं के लिए 133 पद लेकिन आयोग की गलती की वजह से 321 महिलाओं को फायरमैन में नियुक्ति दे दी गई और सिर्फ 124 पुरूष अभ्यर्थियों का ही चयन हो सका, अब इन सभी महिला

अभ्यर्थियों को फायरमैन की ट्रेनिंग कराकर फायरमैन पुलिस से हटाकर नागरिक पुलिस में भेजा जा रहा है।

बॉबी पंवार ने कहा कि नए शासनादेश को भी देख लिया जाए तो विभिन्न विभागों की वेटिंग नहीं निकाले जाने का प्रावधान है, लेकिन पुलिस विभाग एकल विभाग है जिसमें वेटिंग निकाले जाने का प्रावधान है. ऐसे में जल्द पुलिस कांस्टेबल की वेटिंग निकाली जाए।

इसके साथ ही बेरोजगार संघ ने पुलिस दारोगा की विज्ञप्ति जल्द जारी करने की मांग की, जिसको लेकर पुलिस कहा गया कि पुलिस मुख्यालय से विज्ञप्ति लोकसेवा आयोग को भेजी जा चुकी है, वहीं बेरोजगारों ने उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल में इस बार उम्र सीमा बढ़ाने की भी मांग की।
इस दौरान बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार, उपाध्यक्ष राम कंडवाल, अखिल तोमर, प्रशात नेगी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles