6.3 C
New York
Thursday, February 22, 2024
spot_img

दून के बड़े होटल में करोड़ों की कर चोरी पकड़ी

राज्य कर विभाग की जांच टीम ने दस्तावेज कब्जे में लिए

देहरादून। राज्य कर विभाग की अनुसंधान शाखा ने शुक्रवार को दो बड़े होटलों एवं दो रेस्टॉरेंट पर कर चोरी पकड़ी है। ये होटल व रेस्टोरेंट दून व हरिद्वार के हैं। इनमें दून का एक सूप बार भी हैं। जांच टीम ने होटल गॉडविन, रेड फॉक्स व के सी सूप बार में कर चोरी पकड़ी। जांच में भारी मात्रा में कर चोरी का प्रकाश में आया है। जांच के दौरान कुछ दस्तावेज भी जब्त किये गये है। रेस्टोरेंट में 1.25 करोड़ से अधिक अघोषित बिक्री प्राथमिक तौर पर प्रकाश में आयी है। जांच टीम नियमानुसार करदेयता एवं अर्थदण्ड की विधिक कार्यवाही की कार्रवाई कर रही है।

इसके अतिरिक्त बिना पंजीकरण के चल रहे होटल ने लगभग 2 करोड़ का व्यापार भी किया। एक अन्य होटल में जांच के दौरान इनपुट टैक्स क्रेडिट से सम्बन्धित अनियमिताएं भी पकड़ में आयी। विभागीय सूत्रों ने बताया कि नियमानुसार कर वसूलने सम्बन्धी विधिक कार्यवाही की जायेगी। विशेष अनुसंधान शाखा के रडार पर अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान भी हैं ।

आयुक्त, राज्य कर, डॉ० अहमद इकबाल के निर्देशन में पान सिंह डुंगरियाल, अपर आयुक्त, राज्य कर, गढ़वाल जोन, हरिद्वार एवं एस०एस० तिरूवा, संयुक्त आयुक्त (वि०अनु०शा०/प्रव०), राज्य कर, देहरादून के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान शाखा ने यह गड़बड़ी पकड़ी।

जांच में विशेष अनुसंधान शाखा के सुरेश कुमार उपायुक्त, शजयदीप सिंह रावत सहा० आयुक्त, सुश्री मोनिका पन्त, रामलाल जोशी, संगीता विजल्वान (राज्य कर निरीक्षक) उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles