6.3 C
New York
Saturday, April 13, 2024
spot_img

कर्मभूमि फाउंडेशन का  ‘द्वितीय पंडित भैरवदत्त पत्रकार’ पुरस्कार समारोह 19 मई को लैंसडौन में

कर्मभूमि फाउंडेशन ने मांगे आवेदन पत्र

देहरादून। कर्मभूमि फाउंडेशन का  ‘द्वितीय पंडित भैरवदत्त पत्रकार पुरस्कार समारोह 19 मई  को लैन्सडाउन में आयोजित किया जाएगा । इस पुरस्कार मे 1,000,00/- (रुपया एक लाख ) की धनराशि, प्रशंसनीय पत्र एवं शॉल भेंट किया जाता है ।

भैरव दत्त धूलिया उत्तराखंड के अग्रिम स्वतन्त्रता सेनानियों मे से थे । उन्होंने आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और कई वर्ष जेल में रहे । उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर कर्मभूमि साप्ताहिक अखबार की स्थापना 1939 में की। उन्होंने 1988 तक अखबार का स्वतंत्र सम्पादन किया।

कर्मभूमि अपने संपादकीय से जाना जाता था और अपनी निष्पक्षता, स्वतन्त्रता एवं निर्भीकता के लिए प्रचलित था । अपने समय मे वह गढ़वाल की आवाज़ बन गया था ।

भैरव दत्त धूलिया जी ने 1967 का विधान सभा चुनाव एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप मे लड़ा और और उस समय के काँग्रेस मंत्री को परास्त किया । यह पुरस्कार एक श्रद्धांजलि है उनकी विचारधारा और उनके समाज में योगदान के लिए ।

फाउंडेशन ने एक ‘सर्च कमेटी’ का गठन किया है पत्रकार के चयन के लिए, प्रख्यापित फ़ारमैट ईमेल karmabhoomifoundation.uk@gmail.com से उपलब्ध कर उम्मीदवार खुद या कोई व्यक्ति या संस्था पत्रकार के नाम 30 अप्रैल 2024 तक ईमेल कर दें।

प्रथम पंडित भैरवदत्त पत्रकार पुरस्कार पत्रकार  जय सिंह रावत को प्रदान किया गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles