6.3 C
New York
Monday, April 22, 2024
spot_img

मेडल लाओ, नौकरी पाओ” स्थानीय खिलाड़ियों को उत्तराखंड में मिलेगी नौकरी

खेल विभाग में आउट ऑफ टर्न जॉब का शासनादेश जारी

आउट ऑफ टर्न जॉब से प्रदेश के खिलाड़ियों को होगा फायदा-रेखा आर्या

खेल नीति- 2021 के अन्तर्गत “आउट ऑफ टर्न” सेवायोजन की स्वीकृति

राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पदक जीतने वाले स्थानीय खिलाड़ियों को उत्तराखंड में मिलेगी नौकरी

देहरादून। आउट ऑफ टर्न जॉब का शासनादेश जारी होने पर खेल मंत्री रेखा आर्या ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया। खेल मंत्री ने कहा कि आज यह बेहद खुशी का विषय है कि पूर्व की कैबिनेट बैठक में आउट ऑफ टर्न जॉब को मंजूरी मिली थी जिसका की जिओ जारी होने शेष था जो कि आज जारी हो गया है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही राज्य के ऐसे खिलाड़ी जो रास्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पदक ला रहे हैं उन्हें आउट ऑफ टर्न जॉब के माध्यम से नौकरी मिलेगी। कहा कि राज्य सरकार लगातार खेल को बढ़ावा देने व खिलाड़ियो को प्रोत्साहन के लिए काम कर रही है।

हमारी कोशिश है कि हम खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करे।खेल और खिलाड़ियो के हितों के लिए कई निर्णय लिए जा रहे है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि खेल नीति, 2021 के अन्तर्गत, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित/ अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में निर्णय लिया गया था जिसका की सरकार द्वारा सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

आपको बता दें कि वर्तमान में उत्तराखण्ड राज्य के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सेवायोजन की अभी तक कोई व्यवस्था निर्धारित नहीं थी, जबकि वर्तमान में कई राज्यों द्वारा खिलाड़ियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर सीधे सेवायोजित किया जा रहा है। जिसके फलस्वरूप उत्तराखण्ड के प्रतिभावान खिलाड़ी, जिन्होने पूर्व में पदक प्राप्त किये है अथवा वर्तमान में पदक प्राप्त कर रहे है व अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिये अन्य राज्यों में सेवायोजन प्राप्त कर रहे है और उन्हीं राज्य का विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व भी कर रहे है। जिसके कारण उत्तराखण्ड राज्य खेल प्रतिभाओं के होने के बावजूद, अन्य राज्यों से पिछड़ गया था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा राज्य के सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर अहम फैसला लिया गया है जो कि अपने आप मे एक अभूतपूर्व उपलब्धि है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने आउट ऑफ टर्न जॉब को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कैबिनेट में पास किये जाने व खेल नीति 2021 की सहर्ष स्वीकृति प्रदान करने पर उनका आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हमारी सरकार ने पूर्व में खेल नीति लागू की थी जिसके तहत खेल और खिलाड़ियो के हितों के लिए कई निर्णय लिए जा रहे है। उन्होंने कहा कि आज यह बड़े ही हर्ष का विषय है कि खेल नीति-2021 के तहत आज हमारे उत्कृष्ठ खिलाड़ियों के लिए “आउट ऑफ टर्न” जॉब की व्यवस्था कर दी गई है।

आउट ऑफ टर्न जॉब की स्वीकृति मिलने से आने वाले समय मे हमारे खिलाड़ियों के भविष्य को सुरक्षित करने का कार्य करेगा। खेल मंत्री ने इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

1 COMMENT

  1. Wow, wonderful weblog layout! How lengthy have you been running a
    blog for? you make running a blog look easy.
    The overall glance of your web site is wonderful, let alone
    the content! You can see similar here sklep

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles