6.3 C
New York
Sunday, March 3, 2024
spot_img

सीएम हेल्पलाइन के शिकायती पत्रों को सात दिन में निस्तारण करें पुलिस अधिकारी

गैंगेस्टर, ट्रैफिक व अपराधियों पर नकेल कसने के दिये निर्देश

पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक

 

देहरादून। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रविवार को जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान एक माह के समयावधि पूर्ण होने पर उनके द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में की गई कार्रवाइयों की समीक्षा की गई।उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

यह निर्देश दिये एसएसपी ने

1- ऑपरेशन प्रहार के अंतर्गत जनपद के समस्त थानों द्वारा की गई कार्रवाई की सर्किल वार समीक्षा की गई। इस दौरान अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक कार्रवाई किए जाने हेतु सभी उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

2- गैंगस्टर एक्ट के तहत पंजीकृत अभियोगों की समीक्षा के दौरान अभियुक्तों द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्ति के चिन्हीकरण व उसके जब्तीकरण की कार्रवाई और अधिक प्रभावी तरीके से शीघ किए जाने के निर्देश दिए गये।

3- मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त आदतन नशा तस्करों के विरुद्ध पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए। साथ एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीकृत ऐसे सभी अभियोगों को, जिनमे पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है, उन्हें चिन्हित करते हुए उसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए।

4- सीएम हेल्पलाइन व अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाले ऐसे शिकायती प्रार्थना पत्रों की जो 1 माह से अधिक की अवधि से लंबित हो, उन्हें 7 दिन के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।

5- यातायात व्यवस्था की समीक्षा के दौरान क्षेत्राधिकारी यातायात को मुख्य मार्गो से यातायात का दबाव कम करने के लिए ऐसे सभी मार्ग, जिसमें नो एंट्री या अन्य डायवर्जन व्यवस्था की जानी हो, को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए ।साथ ही आमजन से यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु मांगे गए सुझावों के साथ उन्हें सम्मिलित करने हेतु बताया गया।

6- सभी राजपत्रित अधिकारियों से उनके द्वारा की जा रही विवेचनाओं के संबंध में जानकारी ली गई। साथ उनके द्वारा संपादित की जा रही विभागीय जांचों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्हें निर्धारित समयावधि के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles