Free Porn
xbporn
27 C
New York
Thursday, July 18, 2024
spot_img

उत्तराखंड वासियों को पारंपरिक पहनावे में देखना गर्व और ऊर्जा से भर देता है : मुख्यमंत्री धामी

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देवभूमि उत्तराखंड का हो रहा विकास

प्रधानमंत्री ने सीमांत गांवों को देश का प्रथम गांव का दर्जा दिया है

 

शिमला। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को  शिमला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कुमार कश्यप के पक्ष में उत्तराखण्ड प्रवासियों के साथ आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखंड और हिमाचल दोनों ही देवभूमि हैं।उत्तराखंड वासियों को पारंपरिक पहनावे में देखना गर्व और ऊर्जा से भर देता है।

उत्तराखंड प्रवासी देश विदेश में अपनी संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं। हमारे उत्तराखंड के लोगों ने देश दुनिया में अपने व्यवहार, कौशल, मेहनत से अच्छा नाम बनाया हुआ है। पूरे देश भर में उत्तराखंड के लोगों ने अपना नाम कमाया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का देवभूमि उत्तराखंड और हिमाचल से बेहद लगाव है। मोदी जी ने उत्तराखंड के माणा गांव में जाकर माणा को देश का आखिरी नही अपितु पहला गांव बताया। मोदी जी ने देश के हर सीमांत गावों को देश का प्रथम गांव बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरा केदारखण्ड विकास के पथ पर आगे बढ़ा है। ऑल वेदर रोड निर्माण, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन, हेमकुंड साहिब, केदारनाथ रोप वे निर्माण के साथ ही अन्य कई कार्य गतिमान हैं। इसके साथ ही मानसखंड के मंदिरो को भी सर्किट के रूप में विकसित किया जा रहा है। देश के पहले प्रधानमंत्री मोदी जी हैं, जो आदि कैलाश पहुंचे। उन्होंने कहा जिसके फलस्वरूप अब बड़ी संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं। देश में सीएए कानून लागू कर दिया गया है। कश्मीर से धारा 370 का खात्मा हो गया है। तीन तलाक को बैन कर दिया गया है, भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है। आज देश की सेना पहले से अधिक शक्तिशाली हुई है। देश आंतरिक और सीमाओं पर सशक्त हुआ है। आज सेना गोली का जवाब गोलों से देती है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है जहां सबसे पहले समान नागरिक संहिता लागू हो गया है।उत्तराखंड में सख्त नकल विरोधी कानून, लैंड जिहाद पर कार्यवाही, दंगारोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून पर भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा इन्वेस्टर समिट में 3.5 लाख करोड़ के एमओयू साइन किए गए। जिससे उत्तराखंड में रोजगार के अधिक अवसर पैदा हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की हमारी बहनें स्वयं सहायता समूह के माध्यम से दूसरों को भी रोजगार से जोड़ रही हैं। राज्य सरकार ने कीवी , एप्पल मिशन की शुरूवात की है। पर्यटन के क्षेत्र में होम स्टे तेजी से विस्तार ले रहा है। लखपति दीदी बनाने के लक्ष्य में उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ा है। गांव गांव तक मूलभूत सुविधाओं का विस्तार कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता से कई वादे करके कांग्रेस हिमाचल की सत्ता में आई पर अब डेढ़ साल में उन्होंने एक भी वादे पूरे नहीं किए हैं।उन्होंने सभी से शिमला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कुमार कश्यप के पक्ष में मतदान कर प्रधानमंत्री  मोदी को तीसरी बार पुनः प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया।

इस दौरान पूर्व चेयरमैन गणेश दत्त भट्ट, दिनेश नौटियाल, विनय रोहेला, संजय सूद, गोविंद एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles