डीएवी कॉलेज में जमकर हो रही नकल!

0
149

DAVदून और राज्य  में सबसे बड़े कॉलेज माने जाने वाले डीएवी पीजी कॉलेज में इन दिनों चल रही गढ़वाल विवि की वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। दून में स्थित इस कॉलेज में छात्र-छात्राएं धड़ल्‍ले से नकल कर रहे हैं। शुक्रवार को जब बीएससी फाइनल के भौतिक के पेपर में भी जमकर नकल की जा रही थी। तो कॉलेज प्रशासन ने दावा किया की शाम की पाली में प्रशासन ने 17 नकलची पकड़े हैं।
डीएवी कॉलेज परीक्षाओं में नकल के लिए खासा बदनाम रहा है। कॉलेज में छात्र संख्‍या अनुपात से ज्‍यादा है लिहाजा, परीक्षा के दौरान एक ही बैंच पर दो दो छात्रों को बिठाया जाता है।

कॉलेज के ही एक छात्र की ओर से कुछ समाचार पत्रों को खुलेआम चल रही नकल की फोटो उपलब्‍ध करवाने के बाद मामला प्रकाश में आया। इस संबंध में कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एसपी जोशी ने बताया कि परीक्षा के दौरान मुख्य गेट पर चेकिंग की जाती है।
इसके बाद कॉलेज में नकल पकड़ने वाले सचल दस्ते निगरानी करते हैं। उन्होंने बताया कि शाम की पाली में 17 नकचली दबोचे गए। फिर भी उन्होंने ऐसी घटना से इंकार नहीं किया। डॉ. जोशी के मुताबिक कुछ छात्र ऐसा कर सकते हैं, लेकिन हम लगातार नकल रोकने के लिए सख्ती कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here