जिद छोड़िए, पुलिस व एसीबी हमें दीजिए: केजरीवाल 

0
180

kejri1दिल्ली।   दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार संबंधी एक नए सर्वेक्षण के परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला तेज करते हुए कहा कि उन्हें ‘जिद छोड़ देनी’ चाहिए और पुलिस एवं भ्रष्टाचार निरोधक शाखा आप सरकार को सौंप देनी चाहिए। केजरीवाल ने ट्वीट की एक श्रृंखला में दावा किया कि सर्वेक्षण के परिणामों ने प्रधानमंत्री मोदी की ‘‘क्षमताओं और इरादों’’ पर प्रश्न खड़े किए हैं जबकि परिणामों में दिखाया गया है कि दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार कम हुआ है जो आप सरकार की नीयत और प्रशासनिक क्षमताओं को ‘‘साबित’’ करता है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ”सीएमएस सर्वेक्षण के चौंकाने वाले परिणाम आए हैं। दिल्ली पुलिस (मोदी जी और उनके उपराज्यपाल के अधीन) सर्वाधिक भ्रष्टाचारी है। यह मोदी जी की क्षमताओं और इरादों पर जोरदार हमला है।’’ केजरीवाल ने कहा, ”दूसरा परिणाम यह है कि दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार कम हुआ है। यह आप सरकार की नीयत और प्रशासनिक क्षमताओं को साबित करता है।’’ मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”मोदी जी, अब जिद छोड़िए, हमारे साथ मिलकर काम कीजिए। एसीबी और पुलिस दिल्ली सरकार को दीजिए। हम आपको एक साल में ठीक करके दिखाएंगे।’’

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सेंटर फॉर मीडिया स्ट्डीज (सीएमएस) द्वारा कराए गए सर्वेक्षण ‘इंडिया करप्शन स्टडी 2015’ में दिखाया गया है कि सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 45 प्रतिशत निवासियों ने पाया कि केंद्र सरकार की तुलना में दिल्ली सरकार के विभागों में भ्रष्टाचार में कमी आई है। लगभग एक तिहाई दिल्ली निवासियों ने पिछले एक साल में कम से कम एक बार कथित रूप से रिश्वत दी है। सर्वेक्षण के परिणाम में कथित रूप से यह पाया गया है कि केंद्र सरकार के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय राजधानी में ”सबसे भ्रष्ट’’ लोक सेवा विभाग है। केजरीवाल की मांग है कि केंद्र सरकार दिल्ली पुलिस का नियंत्रण उनकी सरकार को सौंपे। केजरीवाल ने नाबालिगों के साथ सामूहिक बलात्कार वाले दो हालिया मामलों के बाद प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह उन्हें चैन से सोने नहीं देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here