हरीश रावत ने किया नंदा देवी मेले का शुभारंभ

5
281

harish nandadevi2अल्मोड़ा  उत्तराखंड के मुख्ममंत्री हरीश रावत ने अल्मोड़ा सर्किट हाउस में स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं और नंदा देवी मेले का शुभारंभ किया. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री दो दिवसीय अल्मोड़ा दौरे पर हैं. उन्होंने यहां अल्मोड़ा के ऐपण और 100 वर्षों से अधिक समय से चली आ रही रामलीला को धनराशि देने की घोषणा की है. साथ ही मुख्यमंत्री ने नंदा देवी मेले का शुभारंभ किया. नंदा देवी मंदिर समिति में भी काफी खुशी की लहर है. अल्मोड़ा के सर्किट हाउस में शनिवार को सीएम ने जन समस्याएं सुनीं.

गौरतलब है कि पिछले 200 सालों से अल्मोड़ा में नंदा देवी के मेले का आयोजन किया जाता है. संभवत: पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने नंदा देवी मेले का शुभारंभ किया. हरीश रावत ने नंदा देवी मेले में रंगारंग कार्यक्रमों का भी आनंद लिया. साथ ही सीएम ने राज्य बनने के बाद जिन विभागों में भर्ती नही हुई थी, उन्हें भी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

संसदीय सचिव व स्थानीय विधायक मनोज तिवाड़ी ने अल्मोड़ा के ऐपण कला को राजकीय कला घोषित करने की मांग सीएम से कई बार की थी, जिसकी घोषणा सीएम ने अल्मोड़ा नंदा देवी मेले में कर दी है. पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने सीएम की पहल को सराहा है.

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here