तीन दिन अवकाश पर गईं प्रदेशभर की नर्से

0
172

nrsदेहरादून। ग्रेड-पे में बढ़ोत्तरी समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश भर की नर्से आज से तीन दिन के सामूहिक अवकाश चली गईं। नर्सो के अवकाश के कारण सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। नर्सो ने चेतावनी दी है कि यदि हड़ताल के बाद भी मांगों पर उचित कार्रवाई नहीं की गई तो 14 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।
ग्रेड-पे में वृद्धि को लेकर नर्से दो वर्ष से संघर्ष कर रही है, लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर अमल नहीं किया गया है। इसके विरोध में आक्रोशित नर्सो ने एक सितंबर से चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया। उन्होंने प्रथम चरण में काली पट्टी बांधकर काम किया। अब आंदोलन के अगले चरण में नर्सो ने आज से तीन दिन के सामूहिक अवकाश की घोषणा की है।

 इन तीन दिन वह नर्सिग केयर का कोई भी कार्य नहीं करेंगी। नर्सो के सामूहिक अवकाश के कारण मरीजों को परेशानी हो रही है। भर्ती मरीजों की देखभाल से लेकर भर्ती करने तक और ट्रॉमा, आपातकालीन, आइसीयू आदि का जिम्मा नर्सो का होता है। नर्सो के नहीं होने से यह सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

 नर्सेज एसोसिएशन की अध्यक्ष अंजना भौमिक व प्रवक्ता लक्ष्मी पुनेठा ने कहा कि सरकार नर्सो की मांगों को हल्के में ले रही है। पिछली बार जब नर्सो ने आंदोलन किया था तो उन्हें शीघ्र ही कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। वहीं, अस्पतालों में फार्मेसिस्ट और ट्रेनी नर्सों को लगाया गया है, लेकिन प्रशासन की ओर से यह इंतजाम नाकाफी हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here