6.3 C
New York
Thursday, February 22, 2024
spot_img

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह, रोटरी क्लब ने बांटी बालिकाओं को निशुल्क साइकिलें

 

हरिद्वार। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह समारोह के अवसर पर रोटरी क्लब रानीपुर ने उपनगर कनखल स्थित श्री मिथिलेश सनातन धर्म इंटर कॉलेज सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों की 52 बालिकाओं को निशुल्क साइकिल वितरित की।

इस अवसर पर रोटरी क्लब रानीपुर के अध्यक्ष विनीत जालान ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि रोटरी क्लब रानीपुर सामाजिक सरोकारों को पूरी तरह से निभा रहा है।उसी के तहत अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह समारोह में जरूरतमंद बालिकाओं को निशुल्क साइकिल वितरित की गई।

मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए हरिद्वार नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और कॉलेज की प्रबंध समिति के प्रबंधक सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि रोटरी क्लब रानीपुर मानव सेवा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब रानीपुर का सामाजिक कार्यों में गरिमा पूर्ण स्थान है। रोटरी क्लब के सचिव डॉक्टर विमल कुमार ने क्लब के सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डाला। क्लब के प्रोजेक्ट चैयरमैन मनमोहन चोपड़ा ने कहा कि क्लब ऐसे विद्यालयों या संस्थानों में सामाजिक कार्य करता है,जहां पर जरूरतमंदों की वास्तव में मदद की जा सके।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजीव भल्ला ने कहा कि आज समाज में लड़कियों की स्थिति बेहद दयनीय है और उनका शोषण समाज में किसी न किसी रूप में किया जाता है, यह समाज की एक कड़वी सच्चाई है जिसे नकारा नहीं जा सकता। रोटरी क्लब रानीपुर के हरिद्वार जनपद के असिस्टेंट गवर्नर आशीष सपरा ने कहा कि हमें महिलाओं के शोषण की सच्चाई से मुंह नहीं मोडना चाहिए बल्कि इस सामाजिक विषमता का दमन करने के लिए आगे आना चाहिए।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने रोटरी क्लब रानीपुर का आभार जताया और उनके द्वारा विद्यालय में किए गए कार्यों का उल्लेख किया।

इस अवसर पर सागर मनचंदा, संजय वर्मा, प्रदीप कुमार, गगन कुमार मेहता, नवनीत कौशिक, श्रीमती वर्षा चोपड़ा,श्रीमती श्वेता जालान, रीमा भल्ला, एकम्स को-चैयरमैन अर्चना जैन, अपर्णा कुमार,ललित बत्रा,वरिष्ठ शिक्षक दीपक मिश्रा, राजीव पंत,कॉलेज की प्रबंध समिति के कोषाध्यक्ष डॉ प्रदीप जोशी,मनोज खन्ना आदि उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles